दुख की घड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार शहीद जवान के परिवार के साथ: डिप्टी CM विजय शर्मा

Tribute to Martyred Soldier: डिप्टी CM विजय शर्मा ने बीजापुर जिले में हुए IED ब्लास्ट में शहीद जवान राम आशीष यादव को भिलाई पहुंचकर नमन कर श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं और पार्थिव शरीर को कंधा लगाकर पैतृक गांव उत्तरप्रदेश के लिए रवाना किए। डिप्टी CM ने शहीद जवान के परिजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा छत्तीसगढ़ सरकार उनके परिजन के साथ है। राम आशीष यादव ने आदम्य साहस का परिचय देते हुए वीरगति प्राप्त की है, उनकी शहादत को नमन है। डिप्टी CM ने आगे कहा कि जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। यह जो IED विस्फोट होता है इससे क्षेत्र का विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा और मूलभूत सुविधाएं प्रभावित होती है।

यह भी पढ़ें:- PM नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में 21 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का किया शिलान्यास, पढ़ें पूरी खबर

छत्तीसगढ़ राज्य में जब से विष्णुदेव साय की सरकार बनी है, नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई तेज हुई है। नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबलों की प्रभावी कार्यवाही और दखल के चलते नक्सलियों के पांव उखड़ने लगे हैं। हमारी सरकार नक्सल प्रभावित क्षेत्र का विकास चाहती है, इसके लिए हमने नियद नेल्लानार योजना लायी है। इन ग्रामों में सभी परिवारों को विशेष पिछड़ी जनजाति के समान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास सुविधा, सभी को राशन कार्ड, सभी को मुफ्त चावल, चना-नमक, गुड़ और शक्कर, उज्ज्वला योजना के तहत 4 मुफ्त गैस सिलेंडर, आंगनबाड़ी खोले जाएंगे। (Tribute to Martyred Soldier)

सामुदायिक भवन, उप स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक शाला, किसानों को सिंचाई के लिए बोरवेल समेत सिंचाई पंप, हैंड पंप, सोलर पंप, हर ग्राम में खेल मैदान, मुफ्त बिजली, बैंक सखी, एटीएम, कौशल विकास, वन अधिकार पट्टा, मोबाइल टावर, डीटीएच और टीवी, हेलीपैड और ब्लाक मुख्यालय तक बस सुविधा जैसी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। सभी ग्रामों को बारहमासी सड़क से जोड़े जाने का भी लक्ष्य रखा गया है। बता दें कि 25 फरवरी को जवान छसबल कैंप बेचापाल से कुतुलपारा की ओर एरिया डॉमिनेशन पर निकली थी। इसी दौरान पदमपारा के पास IED की चपेट में आने से बेचापाल में पदस्थ प्रधान आरक्षक राम आशीष यादव शहीद हो गए। (Tribute to Martyred Soldier)

Related Articles

Back to top button