पटरी से उतरी हजारा एक्सप्रेस, अब तक 30 लोगों की मौत, 80 घायल

Hazara Express Train Accident: पाकिस्तान में रावलपिंडी जाने वाली हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियां नबावशाह जिले में पटरी से उतर गई। इस हादसे में अब तक 30 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 80 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से 31 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक हजारा एक्सप्रेस सहारा स्टेशन के पास पटरी से उतरी, जिसकी कुछ बोगियां पास के एक तालाब में गिर गई। अधिकारियों के मुताबिक भारी बारिश की वजह से ट्रैक खराब हो गया था और इसी वजह से ये हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तानी टीम, सरकार ने जांच के बाद दी अनुमति

बताया जा रहा है कि हादसा रविवार दोपहर करीब दो बजे हुआ, लेकिन काफी देर तक कोई जिम्मेदार अफसर मौके पर मौजूद नहीं था। पुलिस ने कुछ लोगों के साथ मिलकर घायलों को निकाला और उन्हें करीब के अस्पताल पहुंचाए, जिस जगह हादसा हुआ, वहां से कराची 275 किलोमीटर दूर है। बता दें कि पाकिस्तान में रेल हादसा नई बात नहीं हैं, लेकिन बारिश में ये ज्यादा होते हैं। इसकी वजह ये है कि ज्यादातर रेलवे ट्रैक्स अंग्रेजों के जमाने के हैं और इन्हें न तो कभी अपग्रेड किया गया और न ही नई लाइन बिछाई गई है। (Hazara Express Train Accident)

सिंध और पंजाब के कुछ हिस्सों में तो हालात बेहद खराब हैं। पिछले साल भी इसी सेक्शन में एक हादसा हुआ था और उसमें 21 लोगों की मौत हो गई थी। रविवार को हुए एक्सीडेंट के बाद कराची की तरफ जाने वाली सभी ट्रेन रोक दी गई है। अफसरों ने बताया कि इस हादसे से दोनों तरफ की लाइनें टूट गई हैं और इन्हें रीस्टोर करने में काफी वक्त लग सकता है। इधर, पाकिस्तान सरकार के रेलवे मिनिस्टर ख्वाजा साद रफीद को दो घंटे बाद तक इस हादसे की जानकारी ही नहीं थी। मीडिया ने जब उनसे इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा- मुझे अभी एक्सीडेंट के बारे में पता लगा है। मैं जानकारी जुटा रहा हूं। (Hazara Express Train Accident)

Related Articles

Back to top button