भारत-बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट की सीरीज कल से शुरू, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

IND vs BAN Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट की सीरीज 14 दिसंबर यानी कल से शुरू हो रही है। दोनों मुकाबले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के हिसाब भारत के लिए बहुत अहम हैं। इसके लिए टीम इंडिया पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी। वनडे सीरीज में 2-1 से हार के बाद टीम इंडिया अटैकिंग अप्रोच अपनाएगी और टेस्ट सीरीज जीतकर बांग्लादेश से बदला लेना चाहेगी। बता दें कि 2-0 से सीरीज जीतने पर भारत WTC पॉइंट्स टेबल के दूसरे स्थान पर भी आ सकता है।

यह भी पढ़ें:- संसद भवन में हुए आतंकी हमले की 21वीं बरसी आज, जब परिसर में 5 आतंकवादियों ने मचाई तबाही, पढ़ें पूरी कहानी

जानकारी के लिए बता दें कि दोनों देशों के बीच अब तक 11 टेस्ट खेले गए, जिसमें 9 भारत ने जीते और 2 मैच ड्रॉ रहे। बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं जीत सकी है। भारत ने 9 में से 5 बार उन्हें पारी के अंतर से हराया है। 2 बार 9 विकेट से ज्यादा और 2 बार 100 रन से ज्यादा के अंतर से हराया है। भारत ने बांग्लादेश में भी 8 टेस्ट खेले हैं, इनमें से 6 जीते और 2 टेस्ट ड्रॉ रहे। इधर, बांग्लादेश को भारत के ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन जैसे प्लेयर्स से बचना होगा। टीम बांग्लादेश को हावी होने का कोई भी चांस नहीं देगी। टीम में राहुल, गिल, कोहली, पुजारा, अय्यर और पंत के रूप में मजबूत बैटिंग लाइन-अप है। अश्विन और अक्षर के रूप में 2 टॉप क्लास स्पिनर भी मौजूद हैं। जो लोअर ऑर्डर में बैटिंग भी कर सकते हैं। (IND vs BAN Test)

वहीं बॉलिंग में भारत के पास कुलदीप यादव के रूप में तीसरा स्पिनर मौजूद है। साथ ही उमेश यादव और मोहम्मद सिराज के रूप में बेहतरीन पेसर्स अवेलेबल हैं। दोनों ही लगातार 140 किमी से ज्यादा की स्पीड से बॉलिंग कर बांग्लादेशी बैटर्स को परेशान कर सकते हैं।विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत टेस्ट में भारत के लिए सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 10 मैचों में वे 720 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 4 फिफ्टी भी निकली हैं। उनके अलावा केएल राहुल ने 7 मैचों में 541 रन बनाए हैं। उनके बैट से भी 2 सेंचुरी आई हैं। (IND vs BAN Test)

https://twitter.com/01__raghav/status/1602279567900934144

भारत के पॉसिबल प्लेइंग-11 में केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हो सकते हैं। वहीं बांग्लादेश के पॉसिबल प्लेइंग-11 में शाकिब अल हसन (कप्तान), मोमिनुल हक, अनामुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, नजमुल होसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, तैजुल इस्लाम और शोरिफुल इस्लाम हो सकते हैं। (IND vs BAN Test)

बांग्लादेश टीम के स्क्वॉड में शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास (विकेटकीपर), अनामुल हक, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, नजमुल होसैन शांतो, यासिर अली, जाकिर हसन, नुरुल हसन, महमुदुल हसन जॉय, मेहदी हसन मिराज, शोरिफुल इस्लाम, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, खालेद अहमद और रेजाउर रहमान राजा शामिल है। जबकि भारतके स्क्वॉड में केएल राहुल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, सौरभ कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, उमेश यादव, जयदेव उनाडकट और नवदीप सैनी शामिल है। (IND vs BAN Test)

Related Articles

Back to top button