भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा T-20 मुकाबला आज, दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसी स्थिति

India Sri Lanka T20: भारत और श्रीलंका के बीच आज T-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह निर्णायक मैच आज शाम 7 बजे से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच का नतीजा सीरीज का रिजल्ट तय करेगा। अभी तीन मुकाबलों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में टीम इंडिया पर श्रीलंका से पहली बार अपने घर में सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है। भारत ने 4 साल पहले 2019 में अपने घर में द्विपक्षीय सीरीज गंवाई थी। तब उसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से हराया था। उसके बाद से भारत ने अपने घर में लगातार 11 सीरीज जीती हैं।

यह भी पढ़ें:- सानिया मिर्जा ने किया टेनिस से संन्यास का ऐलान, दुबई में खेलेंगी आखिरी टूर्नामेंट

अगर टीम इंडिया ये मुकाबला जीत लेती है तो वह श्रीलंका से लगातार 5वीं टी-20 सीरीज जीत जाएगी। वहीं हार्दिक की कप्तानी वाली भारतीय टीम हारती है तो वह पहली बार सीरीज गंवा देगी। दोनों टीमों ने भारत में अब तक 5 द्विपक्षीय सीरीज खेली हैं। 4 भारत ने जीती हैं। एक बराबर रही है। भले ही टीम इंडिया सीरीज का दूसरा मुकाबला गंवा बैठी हो, लेकिन राजकोट के मैदान का रिकॉर्ड उसके पक्ष में नजर आ रहा है। (India Sri Lanka T20)

भारतीय टीम इस मैदान पर पिछले 6 साल से नहीं हारी है। उसने यहां कुल 4 मुकाबले खेले हैं। इनमें तीन में जीत और एक में हार मिली है। भारत को 2017 में यहां न्यूजीलैंड ने 40 रनों से हराया था। राजकोट में शनिवार शाम को आसमान साफ रहेगा और ठंड रहेगी। मैच के दौरान तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। राजकोट की सपाट पिच पर एक और हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा रही है। यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी, क्योंकि अब तक के परिणाम चेज करने वाली टीम के पक्ष में रहे हैं। (India Sri Lanka T20)

वहीं 3 विकेट लेते ही युजवेंद्र चहल (88 विकेट) भारत की ओर से T-20 इंटरनेशनल के टॉप विकेट टेकर बन जाएंगे। अभी ये रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार (90 विकेट) के नाम है। भारत के प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक शामिल हो सकते हैं। वहीं श्रीलंका के प्लेइंग इलेवन में दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पथुम निसंका, चरिथ असलंका, भनुका राजपक्षे/सदीरा समरविक्रमा, धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, दिलशान मदुशंका और महीश तीक्षणा आज का मुकाबला खेल सकते हैं। (India Sri Lanka T20)

Related Articles

Back to top button