Trending

खैरागढ़ के लिए मंगलवार को होगा मतदान, निर्वाचन आयोग ने पूरी की तैयारी

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में खैरागढ़ के लिए मंगलवार को मतदान होगा। मतदाता सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाल सकते हैं। जिला निर्वाचन आयोग ने कुल 291 मतदान केंद्र बनाए हैं। गर्मी को देखते हुए पेयजल से लेकर मेडिकल तक की सुविधा मतदाताओं के लिए उपलब्ध करायी गई है।

दो से अधिक मतदान केंद्रों वाले भवनों में मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदाता सूची BLO के पास रहेगी। सभी मतदान केंद्रों में स्वच्छ पेयजल, छाया, व्हीलचेयर, शौचालय सहित अन्य समुचित व्यवस्था की गई है। महिला मतदाताओं के लिए संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां अधिकारी-कर्मचारी सहित सभी महिलाएं रहेंगी। इसके साथ ही आदर्श मतदान केंद्र भी बनाए गए है। यहां अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

खैरागढ़ विधानसभा में मतदान केंद्र

मतदान केंद्र – 283
सहायक मतदान केंद्र – 8
अतिसंवेदनशील केंद्र – 53
संवेदनशील केंद्र – 11
राजनैतिक संवेदनशील- 86
सामान्य मतदान केंद्र – 133

दो से अधिक मतदान केंद्रों वाले भवनों में मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदाता सूची भी BLO के पास रहेगी। सभी मतदान केंद्रों में स्वच्छ पेयजल, छाया, व्हीलचेयर, शौचालय सहित अन्य समुचित व्यवस्था की गई है। महिला मतदाताओं के लिए संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां अधिकारी-कर्मचारी सहित सभी महिलाएं रहेंगी। इसके साथ ही आदर्श मतदान केंद्र भी बनाए गए है। यहां अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

इसे भी पढ़ें- Chhattisgarh News: अब दुनिया जान पाएगी गुप्त तीर्थ शिवरीनारायण की महिमा, पढ़ें पूरी ख़बर 

Related Articles

Back to top button