Trending

Whatsapp New Update: वाट्सएप जल्द ला रहा नया अपडेट, डिलीट मैसेज हो सकेंगे रिकवर

Whatsapp New Update: वाट्सएप समय-समय पर नए अपडेट करता है। अब इस प्लेटफॉर्म में और भी नए फीचर्स शामिल होने जा रहे हैं। दरअसल, वाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से कॉन्टैक्ट के स्टेटस अपडेट्स देखना आसान हो जाएगा। नई रिपोर्ट्स के मुताबिक वाट्सएप में यूजर्स को चैट लिस्ट में ही स्टेटस अपडेट दिखाए जाएंगे। अभी स्टेटस अपडेट्स देखने के लिए यूजर्स को अलग सेक्शन में जाना पड़ता है। वहीं एक और फीचर के जरिए यूजर्स को डिलीट हुआ मैसेज रिकवर करने की सुविधा भी मिलेगी। वाट्सएप यूजर्स को अभी एप ओपन करने पर सबसे पहले चैट लिस्ट दिखती है, जहां किसी कॉन्टैक्ट से साथ शेयर किया गया आखिरी मैसेज और उसका डिलिवरी स्टेटस दिखता है।

यह भी पढ़ें:- विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगदल ने जिलेभर में मनाया जन्माष्टमी और स्थापना दिवस

वहीं मैसेज पढ़े जाने का स्टेटस ब्लू टिक के साथ दिखाता है। ये जानकारी कॉन्टैक्ट के नाम के नीचे दिखती है। वाट्सएप अपडेट्स ट्रैकर WABetaInfo की मानें तो इसमें बदलाव होने वाला है। अब प्रोफाइल फोटो के चारों ओर एक सर्कल भी नजर आएगा। ताजा जानकारी के मुताबिक अब प्रोफाइल फोटो के चारों ओर एक सर्कल भी नजर आएगा। माना जा रहा है कि मैसेजिंग ऐप के एक फीचर की मदद से जल्द यूजर्स पहले डिलीट किए गए मैसेज रिकवर कर सकेंगे। नया फीचर वाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन में दिखा है और टेस्टिंग फेज में है। WABetaInfo के अनुसार कोई मैसेज भेजा है और वो गलती से डिलीट हो गया है तो एप एक अनडू बटन दिखाएगी, जिससे मैसेज को रिकवर किया जा सकेगा। (Whatsapp New Update)

नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर

बता दें कि ब्लॉग साइट ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि नया फीचर मिलने के बाद यूजर्स को स्टेटस अपडेट देखने का नया ऑप्शन मिलेगा। अभी फेसबुक और इंस्टाग्राम में प्रोफाइल फोटो के चारों ओर स्टोरीज की रिंग्स दिखती हैं। ठीक ऐसा ही ऑप्शन वाट्सएप में मिल सकता है और स्टेटस अपडेट्स शेयर करने वालों की प्रोफाइल फोटो के चारों ओर रिंग दिखेगी। प्रोफाइल फोटो पर टैप कर यह अपडेट देखा जा सकेगा। वाट्सएप के मंथली एक्टिव यूजर्स में से करीब 55 प्रतिशत डेली इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। मेटा एप्स इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या करीब 78 प्रतिशत है और 22 प्रतिशत यूजर्स अन्य एप्स इस्तेमाल करते हैं। (Whatsapp New Update)

स्टेटस अपडेट्स शेयर वालों को मिलेगा फायदा

बताया जा रहा है कि नए वाट्सएप फीचर का फायदा उन यूजर्स को मिलेगा, जो स्टेटस अपडेट्स शेयर करते हैं या फिर दूसरों के स्टेटस मिस नहीं करना चाहते। ब्लॉग साइट ने बताया है कि जो यूजर्स स्टेटस नहीं पोस्ट करते हैं या फिर स्टेटस अपडेट्स से जुड़ा नया फीचर इस्तेमाल नहीं करना चाहते, उन्हें सेटिंग्स में जाकर इसे डिसेबल करने का ऑप्शन मिलेगा। हालांकि उन्हें स्टेटस सेक्शन में जाकर पहले की तरह अपडेट्स देखने का ऑप्शन मिलता रहेगा। इन नए फीचर की जानकारी पिछले साल पहले भी मिली थी, लेकिन लंबे इंतजार के बाद इसे अब बीटा यूजर्स के साथ टेस्टिंग के लिए रोलआउट किया गया है। (Whatsapp New Update)

जल्द अपडेट होगा वाट्सएप

ताजा जानकारी के मुताबिक यह फीचर वाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन 2.22.18.17 के साथ टेस्टर्स को मिल रहा है। अगले कुछ सप्ताह में iOS यूजर्स के साथ टेस्टिंग के बाद इसे सभी के लिए स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनाया जा सकता है। अगर आपको वाट्सएप स्टेट्स से जुड़ा ये फीचर पसंद नहीं आए, तो आप इसे ऑफ भी कर सकते हैं। इससे आपको पहले की तरह ही वॉट्सएप एक्सपीरियंस मिलेगा। बीटा वर्जन में भी इस फीचर को सभी के लिए जारी नहीं किया गया है। हालांकि चुनिंदा बीटा यूजर्स को ही इसका अपडेट मिल रहा है। सभी के लिए वॉट्सएप का नया फीचर रोलआउट होने में वक्त लगेगा। स्टेबल यूजर्स के लिए यह फीचर कब तक आएगा, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। इसके अलावा वॉट्सऐप कई दूसरे फीचर्स पर भी काम कर रहा है। अब देखना होगा कि नया अपडेट कब तक आएगा।

Related Articles

Back to top button