Women IPL 2023 : BCCI ने महिला IPL को लेकर की बड़ी घोषणा, फ्रेंचाइजी टीमों के लिए पार्टियों को किया आमंत्रित

Women IPL 2023 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी टीमों के स्वामित्व और संचालन के लिए इच्छुक पार्टियों को आमंत्रित करने के लिए एक निविदा जारी की। बता दें कि महिला आईपीएल का पहला सीजन पुरुष आईपीएल से ठीक पहले 3 से 26 मार्च तक होने की संभावना है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि बीसीसीआई महिला इंडियन प्रीमियर लीग में एक टीम के स्वामित्व और संचालन के अधिकार के लिए निविदा आमंत्रण जारी करने की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, थिएटर में बाहर का खाना लाने पर रोक लगा सकते हैं मल्टीप्लेक्स और सिनेमा के मालिक

बीसीसीआई ने कहा है कि आईपीएल की गवर्निग काउंसिल ने एक निविदा प्रक्रिया के माध्यम से महिला इंडियन प्रीमियर लीग में एक टीम के स्वामित्व और संचालन का अधिकार हासिल करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोली आमंत्रित की है। आईटीटी 21 जनवरी 2023 तक पांच लाख रुपये के गैर वापसी योग्य शुल्क पर खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

Women IPL 2023 : ITT खरीदना जरूरी

बताया गया है कि बोली जमा करने की इच्छुक किसी भी पार्टी के लिए आईटीटी खरीदना आवश्यक है। हालांकि, केवल आईटीटी में निर्धारित पात्रता मापदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित अन्य नियमों और शर्तों के अधीन ही बोली लगाने के पात्र होंगे। यह स्पष्ट किया जाता है कि केवल इस आईटीटी को खरीदने से कोई व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो सकता।

यह भी पढ़ें : Vivo Y35m : Vivo ने लांच किया एंट्री लेवल का 5G फोन, जानिए इसकी फीचर्स और खासियत

कितनी टीमों पर लगेगी बोली

बीसीसीआई ने यह भी कहा कि वह अपने विवेक से किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। हालांकि कितनी टीमों की बोली लगेगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Related Articles

Back to top button