वर्ल्‍ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला, आ गई मैच की तारीख, देखें

World Cup 2022 : भारत और पाकिस्‍तान के बीच एक और महामुकाबला होगा। आईसीसी वीमंस क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच की तारीख सामने आ गई है। दोनों टीम 6 मार्च को आमने-सामने होंगी। दोनों टीम से जीत से टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज करेगी।

टूर्नामेंट 4 मार्च को शुरू होगा। पहला मुकाबला मेजबान न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जाएगा। इसके बाद हैमिल्‍टन में इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम आमने सामने होगी। 31‍ दिन में कुल 31 मैच खेले जाएंगे।

इसे भी पढ़े:KBC 13: अमिताभ बच्चन की मिमिक्री कर रहे थे मनीष पॉल, हुआ कुछ ऐसा मांगनी पड़ी माफी

बता दें कि आईसीसी वीमंस क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2022 में 8 टीमें खिताब के लिए मैदान पर उतरेगी। जिस तरह पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम ने अपने अभियान का आगाज पाकिस्‍तान के खिलाफ ही किया था। ठीक उसी शेड्यूल की तरह ही भारत का सफर होगा। हालांकि इस बार भारतीय महिला ​क्रिकेट टीम को इतिहास लिखना होगा।

लीग फॉर्मेट में खेला जाएगा टूर्नामेंट

आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला वेलिंगटन में 30 मार्च को खेला जाएगा। हेग्‍ले ओवल में 31 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 का खिताबी मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा। आईसीसी के अनुसार दोनों सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है।

Related Articles

Back to top button