वर्ल्ड कप 2023 में भारत की लगातार चौथी जीत, विराट कोहली ने बनाई 48वीं सेंचुरी

India Won Fourth Match: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड की तरह ही भारत की भी अजेय यात्रा जारी है। टीम इंडिया ने लगातार चौथा मुकाबला जीत लिया है। भारतीय टीम ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया है। टीम से विराट कोहली (103 रन) ने 48वां वनडे शतक जमाया। उन्होंने सबसे तेज 26 हजार इंटरनेशनल रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 567 पारियों में यह अचीवमेंट हासिल की है। कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर ने 600 पारियों में इतने रन बनाए थे। पुणे के MCA मैदान पर बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए। 257 रन का टारगेट भारतीय बल्लेबाजों ने 41.3 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें:- CG Elections 2023 : महापौर एजाज ढेबर को नही टिकट, नाराज समर्थक ने खुद पर छिड़का पेट्रोल

विरोट कोहली को मैन ऑफ द मैच का खिलाब दिया गया। कोहली के अलावा ओपनर शुभमन गिल (53 रन) ने 10वां अर्धशतक जमाया। जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 48 रनों का योगदान दिया। 257 का टारगेट चेज कर रहे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 88 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। रोहित फिफ्टी से चूक गए। उन्होंने 48 रन बनाए। हसन की गेंद पर पुल शॉट मारने के चक्कर में रोहित को ह्रदॉय ने बाउंड्री पर लपका। शुभमन गिल ने वर्ल्ड कप में अपनी पहली फिफ्टी लगाई। वो 53 रन बनाकर मेहंदी हसन मिराज की गेंद पर कैच आउट हुए। महमूदुल्लाह ने बाउंड्री पर उनका कैच पकड़ा। (India Won Fourth Match)

इधर, मैच के दौरान भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोटिल हो गए। उनकी जगह विराट कोहली बॉलिंग करने आए। उन्होंने 3 बॉल पर 2 रन दिए। कोहली ने 6 साल बाद वनडे में बॉलिंग की है। उन्होंने आखिरी बार 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में बॉलिंग की थी। पंड्या स्कैन कराने के बाद वापस स्टेडियम लौटे, लेकिन उन्हें बैटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ी। चोट लगने के बाद उन्होंने बॉलिंग और फील्डिंग नहीं की। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल हैं। वे भारत के खिलाफ मैच नहीं खेल सके। उनकी गैरमौजूदगी में नजमुल हुसैन शांतो ने कप्तानी की। शाकिब की जगह टीम में नसुम अहमद को मौका दिया गया। वहीं टीम इंडिया बिना कोई बदलाव के उतरी थी। (India Won Fourth Match)

Related Articles

Back to top button