भीषण हादसा, एक्सीडेंट के बाद बस में लगी आग, 26 यात्रियों की जलकर दर्दनाक मौत

Maharashtra Bus Fire : महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक भयंकर हादसा हुआ है. एक बस में आग लगने से 26 लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई है. ये बस एक शादी के लिए जा रही थी. बारिश के कारण बस फिसल गई. जिसके कारण बस का डीजल टैंक फट गया और आग लग गई. इस हादसे में 26 लोगों की जलने से मौत हो गई. जबकि 8 लोग बुरी तरह से घायल हैं. बताया जा रहा है कि समृद्धि महामार्ग पर अब तक का यह सबसे बड़ा हादसा है. ये सड़क हादसा बुलढाणा के देउलगांव खोंड गांव के पास हुआ. इस बस में 30 यात्री सवार थे. बुलढाणा के एडीएम ने बताया कि बुलढाना बस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है.

यह भी पढ़े :- सरकार ने Small Savings Schemes की ब्याज दरों में की बढ़ोत्तरी, PPF में पैसे लगाने वालों का हाथ खाली

बताया जा रहा है कि ये बस नागपुर से पुणे जा रही थी. तभी बुलढाणा के पास यह बड़ा हादसा हुआ. बुलढाणा के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने बताया कि बुलढाना में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर 32 यात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. ये घटना शनिवार तड़के करीब 2 बजे हुई. बताया गया कि हादसे के समय सभी यात्री सो रहे थे. नींद में होने के कारण और बस में अचानक आग लगने की कारण लोग बस से बाहर नहीं निकल पाए और 26 लोगों की जलकर मौत हो गई. (Maharashtra Bus Fire)

खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले आठों यात्री

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक, बस सबसे पहले समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर दाहिनी ओर एक लोहे के खंभे से टकराई, जिसके बाद अनियंत्रित हो गई. इसके बाद आने-जाने वाली लेन के बीच कंक्रीट के डिवाइडर से टकराकर बस बाईं तरफ पलट गई. बाईं तरफ पलटने की वजह से ही बस का दरवाजा नीचे गिर गया, जिससे निकलने का रास्ता भी बंद हो गया. जो यात्री बाहर निकलने भी थे, वो सभी खिड़कियां तोड़कर बाहर निकल पाए थे.

नागपुर, वर्धा और यवतमाल के थे सभी यात्री

वहीं मौके पर घटनास्थल पहुंचे ADG संजय सक्सेना के मुताबिक, “ये जांच का विषय है कि पहले बस का टायर फटा या बस पोल से टकराई और उसके बाद पलटी, जिससे आग लग गई. हादसे में 25 यात्रियों की मौत हुई है. जो आठ यात्री बचाए गए थे, उनमें से एक यात्री ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. बाकी सातों यात्रियों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. कुल 26 यात्रियों की मौत अभी तक हुई है. इनमें से अधिकतर यात्री नागपुर, वर्धा और यवतमाल से हैं.”

सीएम शिंदे ने किया राहत का ऐलान

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा के पास समृद्धि राजमार्ग पर एक निजी बस की भीषण दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है. सीएम शिंदे ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने इस भीषण दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही सीएम एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से फोन पर संपर्क किया और घटना की जानकारी ली. शिंदे ने दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल इलाज उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया. (Maharashtra Bus Fire)

Related Articles

Back to top button