साप्ताहिक जन-चौपाल में हुआ 44 मामलों का निराकरण

Whatsaap Strip

बलौदाबाजार : कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जन-चौपाल में कसडोल तहसील के अंतर्गत ग्राम छेछेर निवासी 86 वर्षीय कन्हैया वर्मा को मौके पर श्रवण यंत्र प्रदान किया। इसी तरह ग्राम टोनाटर निवासी 14 वर्षीय दिव्यांग जितेश्वरी ध्रुव को।व्हील चेयर प्रदान किया गया।

इसे भी पढ़े:15 वर्ष की उम्र में सांसारिक जीवन छोड़कर दीक्षा लेंगे संयम कुमार, कक्षा 9वीं के बाद छोड़ दी पढाई,नहीं लुभा सकी दुनिया की मोह माया

44 आवेदनों का निराकरण:

साप्ताहिक जन-चौपाल में आज विभिन्न शिकायतों एवं मांगों से संबंधित कुल 76 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें मौके पर ही 44 आवेदनों का निराकरण किया गया। कलेक्टर जैन से आज यहां जन-चौपाल में सैकड़ों लोगों ने आवेदन देकर अपनी फरियाद सुनाई। उन्होंने एक-एक समस्या को गंभीरता से सुनते हुए मौके पर मौजूद अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये। सिमगा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम बिलाईडबरी के शाला प्रबंधन समिति एवं जनप्रतिनिधियों ने प्राथमिक शाला स्कूल की छत जर्जर होने सूचना दी गयी। जिस पर कलेक्टर ने शिक्षा विभाग एवं लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करनें के निर्देश दिए है।

इसे भी पढ़े:ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वीर चक्र से सम्मानित, युद्धकाल का तीसरा सबसे बड़ा पुरस्कार

ग्राम रानीजरौद के 25 किसानों ने सूखा से प्रभावित फसल के लिए क्षतिपूर्ति हेतु आवदेन दिए। जिस पर कलेक्टर ने तहसीलदार को जांच कर समय सीमा के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करनें के निर्देश दिए है। उसी तरह ग्राम अर्जुनी निवासी भगवंतीन ध्रुव ने वृद्धावस्था पेंशन के लिए आवेदन दिया जिस पर सम्बंधित सीईओ को निर्देश दिए है।

साप्ताहिक जन-चौपाल में हुआ 44 मामलों का निराकरण
साप्ताहिक जन-चौपाल

पलारी तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत मुड़पार संडी के जन प्रतिनिधियों ने गांव में अवैध अतिक्रमण हटाने हेतु आवेदन किया। जिस पर श्री जैन ने सम्बंधित तहसीलदार को मौके का मुयायना कर कार्रवाई करनें का निर्देश दिए है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की, आईएएस प्रतिष्ठा ममगाईं सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित थे।

Related Articles