ट्विटर पर ये काम करने से हट जाएगा ब्लू टिक, अकाउंट भी हमेशा के लिए हो सकता है सस्पेंड

Elon Musk Twitter: ट्विटर के नए मालिक Elon Musk ने बड़ा फैसला लिया है, जिसके मुताबिक आपका Blue Tick हटा दिया जाएगा। इसके साथ ही अकाउंट भी परमानेंट सस्पेंड हो जाएगा। दरअसल, एलन मस्क ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर इस बात को साफ कर दिया है कि अब ट्विटर पर नकली अकाउंट चलाने वालों से सख्ती से निपटने की तैयारी है। एलन मस्क ने कहा कि जो भी अकाउंट फर्जी पाए जाएंगे उन्हें अस्थायी नहीं बल्कि स्थायी रूप से ही सस्पेंड कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Blue Tick : एलन मस्क का एलान, Twitter ब्लू टिक के लिए 1,600 नहीं बल्कि देने होंगे इतने रुपये

एलन मस्क ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पहले हम सस्पेंशन से पहले ट्विटर यूजर को चेतावनी देते थे, लेकिन अब बड़े स्तर पर वेरिफिकेशन का काम शुरू हो गया है। अब ऐसे में अकाउंट सस्पेंड करने से पहले यूजर को किसी भी तरह की कोई भी चेतावनी नहीं दी जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया है कि Twitter Blue के लिए साइन-अप करने के लिए इस कंडीशन को शर्त के रूम में देखा जा सकता है। इतना ही नहीं अगर कोई भी यूजर जिसके पास ब्लूटिक बैज है और वह अपने अकाउंट का नाम बदलता है तो अस्थायी रूप से ब्लू टिक को हटा दिया जाएगा। (Elon Musk Twitter)

बता दें कि कुछ समय पहले ट्विटर ने एप्पल आईफोन द्वारा यूज किए जाने वाले अपने ट्विटर IOS APP को अपडेट कर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को शामिल किया था। बता दें कि अपडेट के बाद ऐप में देखा जा रहा है कि यूजर को प्रतिमाह लगभग 656 रुपये देने होंगे। ट्विटर IOS में वेरिफिकेशन के साथ ट्विटर ब्लू अभी कनाडा, यूएस, न्यूजीलैंड और यूके में यूजर्स के लिए उपलब्ध है। (Elon Musk Twitter)

गौरतलब है कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू टिक की फीस वसूलने की बात कही है तब से उन्हें दुनियाभर में अलग-अलग जगहों से यूजर्स द्वारा की जा रही आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। सिर्फ ब्लू टिक ही नहीं, एलन मस्क का अपने कर्मचारियों के साथ व्यवहार और ट्विटर में काम करने वाले लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने की वजह से भी लोगों की नाराजगी झेल रहे हैं। बता दें कि एलन ने कंपनी के 50% कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। (Elon Musk Twitter)

Related Articles

Back to top button