कल जगदलपुर आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, BJP प्रत्याशियों के नामांकन में होंगे शामिल

Amit Shah Jagdalpur Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 19 अक्टूबर यानी कल फिर छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। शाह जगदलपुर और कोंडागांव जाएंगे, जहां वे सभा को संबोधित करने के साथ ही प्रत्याशियों के नामांकन में भी शामिल होंगे। बता दें कि जगदलपुर विधानसभा से किरण देव, चित्रकोट से विनायक गोयल और बस्तर से मनी राम कश्यप नामांकन दाखिल करेंगे। 17 अक्टूबर को किरण देव ने एक सेट पर्चा दाखिल किया है। दूसरा सेट 19 अक्टूबर को दाखिल करेंगे। 19 अक्टूबर को ही कोंडागांव से बीजेपी प्रत्याशी लता उसेंडी और केशकाल से बीजेपी प्रत्याशी नीलकंठ टेकाम नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की अमित शाह की शिकायत, कड़ी कार्रवाई की मांग

वहीं दूसरी तरफ 20 अक्टूबर को पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद नारायणपुर जाएंगे, जहां वे पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे और उन्हें जिताने के लिए जनसभा संबोधित कर माहौल भी बनाएंगे। 20 अक्टूबर को नारायणपुर से बीजेपी प्रत्याशी केदार कश्यप अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 20 अक्टूबर को केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह दंतेवाड़ा के दौरे पर रहेंगी। इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी चैतराम अटामी अपना पर्चा दाखिल करेंगे। जबकि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की कोंडागांव में जनसभा होगी। इससे पहले अमित शाह राजनांदगांव में प्रत्याशियों के नामांकन में भी शामिल हुए थे। (Amit Shah Jagdalpur Visit)

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर संभाग के 12 विधानसभा के साथ ही 20 सीटों पर मतदान होंगे, जिसके लिए BJP ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं 17 अक्टूबर को कवर्धा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर ने अपना नामांकन दाखिल किया। जबकि 19 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान दंतेवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी छविंद्र महेंद्र कर्मा और बीजापुर से विक्रम मंडावी पर्चा दाखिल कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 20 अक्टूबर को जगदलपुर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी लखेश्वर बघेल और चित्रकोट से कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज नामांकन दाखिल कर सकते हैं। (Amit Shah Jagdalpur Visit)

Back to top button