पैसर और चंगोरी में विहिप बजरंगदल का गठन, कोईदा में निकाली गई धर्म जागरण रैली

Bajrang Dal in Changori: बलौदाबाजार के लवन खंड के कोईदा गांव में विश्व हिन्दू परिषद जिलाअध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कार्यकारिणी गठन के बाद प्रथम प्रवास पर गांव में धर्म जागरण रैली कर मां महामाया दाई का दर्शन किया और दायित्ववान कार्यकर्ताओं ग्रामीणों की बैठक ली, जिसमें धर्मांतरण रोकने, नशामुक्त समाज का निर्माण करने और धार्मिक कार्यों में कार्यकर्ताओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें:- जल जीवन मिशन के तहत 3 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण हुआ संपन्न

रैली के साथ ही कार्यकर्ताओं का हुजूम जय श्री राम के घोष के साथ पैसर गांव और चंगोरी पहुंचा, जहां धर्मांतरण कराने और प्रार्थना सभा लगाकर हिन्दू समाज को बांटने वालों के खिलाफ संगठित होकर विधर्मियों का बहिष्कार करने और हिन्दू समाज को एक जुट होकर तीज त्यौहार मानाने समेत एक दूसरे के सुख दुःख में सम्मिलित होने-सहयोग करने का आह्वान किया। पैसर गांव में लोकेश्वर प्रसाद को ग्राम अध्यक्ष के रूप में, चेतराम को संयोजक के रूप में, मनाराम केवट को सत्संग प्रमुख के रूप में नियुक्त किया और अजय केवट, आशीष केवट, ताराचंद, दामोदर, राज, गोपाल, दिलीप, सानू, अजय, सूरज कुमार, लकेश्वर,नीतीश कुमार, मोहन,दुर्गेश, दीपक कुमार, महेंद्र कुमार, धनसाय सभी ने संगठन की सदस्यता ग्रहण की। (Bajrang Dal in Changori)

यह भी पढ़ें:- Naba Kishore Das : ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, पुलिसकर्मी ने मारी थी गोली

साथ ही साथ लोगों को धर्म सम्मत कार्य करते हुए चादर और फादर से दूर रहने की हिदायत दी गई। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष कृष्णकांत पाण्डेय, कोषाध्यक्ष शिव प्रकाश तिवारी, सरखोर खंड मंत्री मुकेश पटेल, संयोजक विनय फेंकर, लवन खंड संयोजक विजय साहू,कोरदा अध्यक्ष पीतांबर वर्मा, सरखोर सह संयोजक चंद्रकांत, कोईदा ग्राम अध्यक्ष डॉ दुलेश साहू, संयोजक उमेश साहू और बड़ी संख्या में सरखोर, लवन, कोईदा, पैसर, चंगोरी, मरदा, सुनसुनिया, धाराशिव, सिंघारी, सेमरिया कोरदा के कार्यकर्त्ता सम्मिलित हुए। (Bajrang Dal in Changori)

Related Articles

Back to top button