CM भूपेश के कलेक्टर्स को सख्त निर्देश, लेटलतीफी पर जताई नाराजगी

Strict Instructions to Collectors: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण में बेवजह लेटलतीफी पर गहरी नाराजगी जताई है। मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टरों को राजस्व के सभी प्रकार के लंबित मामलों को तेजी से निराकरण करने के सख्त निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राजस्व मामलों के निराकरण में लेटलतीफी के लिए सीधे कलेक्टरों को जिम्मेदार मानकर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- पैसर और चंगोरी में विहिप बजरंगदल का गठन, कोईदा में निकाली गई धर्म जागरण रैली

मुख्यमंत्री खुद फरवरी माह के आखिरी सप्ताह में जिला कलेक्टरों की बैठक लेकर जिलेवार राजस्व प्रकरणों जैसे- नामान्तरण, सीमांकन, डायवर्सन भूमि आवंटन, व्यवस्थापन और फ्री-होल्ड प्रकरणों के साथ ही अवैध निर्माण का नियमितिकरण समेत नगरीय निकायों को एक रूपये प्रति वर्ग फीट की दर से भूमि आवंटन की समीक्षा करेंगे। गौरतलब है कि राज्य में राजस्व प्रकरणों का निराकरण मुख्यमंत्री की मंशा और राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। (Strict Instructions to Collectors)

यह भी पढ़ें:- जल जीवन मिशन के तहत 3 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण हुआ संपन्न

इसको लेकर शासन द्वारा समय-समय पर निरंतर निर्देश जारी किए जाते रहे, लेकिन अपेक्षा अनुरूप प्रगति न होने के मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लिया है और लंबित राजस्व प्रकरणों की स्वयं समीक्षा करने को कहा है। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान लगातार प्रदेशभर की विधानसभाओं में पहुंचकर आम जनता से सीधे रू-ब-रू हो रहे है और विभिन्न योजनाओं के साथ ही उनके राजस्व संबंधी मामलों के बारे में भी फीडबैक ले रहे हैं और लंबित मामलों का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दे रहे हैं। इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने लापरवाही बरतने पर नाराजगी जताई थी। (Strict Instructions to Collectors)

यह भी पढ़ें:- Naba Kishore Das : ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, पुलिसकर्मी ने मारी थी गोली

Related Articles

Back to top button