बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक 24 मार्च से पहले पूरा कर लें ये काम, वरना बंद हो सकता है बैंक अकाउंट

Bank of Baroda : यदि आपका बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) बैंक में अकाउंट है तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। बीओबी बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है। बैंक ने कहा कि वे जल्द से जल्द अपनी ‘नो योर कस्टमर्स’ (C-KYC) की प्रक्रिया पूरी कर लें। इसके लिए उन्होंने समय सीमा की तय की है। अगर कोई ग्राहक समय रहते यह काम नहीं करते है तो उनको परेशानी हो सकती है। बैंक बिना KYC अकाउंट को डीएक्टिवेट कर सकता है। इसके लिए बैंक अपने कस्टमर्स को नोटिस देकर और एसएमएस के जरिए सूचित कर रहा है।

यह भी पढ़ें : Weather Update : छत्तीसगढ़ में बारिश बरपा रहा कहर, बस्तर के वनोपज हुए बर्बाद, सैकड़ों ग्रामीण हुए प्रभावित

Bank of Baroda : 24 मार्च से पहले C-KYC कराना जरूरी

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक ट्वीट में ऐलान किया है कि 24 मार्च, 2023 तक सभी ग्राहकों के लिए सेंट्रल केवाईसी (C-KYC) का प्रोसेस पूरा करना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर आपका बैंक अकाउंट डिएक्टिवेट हो सकता है। बढ़ते फ्रॉड को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) देश के सभी बैंकों को KYC कराने की सलाह देता है।

बैंक कर रहा है ग्राहकों को अलर्ट

BOB ने एक नोटिस जारी किया है, जिसमें ग्राहकों से सेंट्रल केवाईसी (C-KYC) कराने के लिए कहा गया है। बैंक के अनुसार, जिन ग्राहकों को बैंक की ओर से सी-केवाईसी कराने के लिए नोटिस, फोन, एसएमएस और कॉल आया है, उसे तुरंत ब्रांच पर जाकर सी-केवाईसी करानी चाहिए। सभी ग्राहकों को बैंक के ब्रॉन्च जाकर अपने डॉक्यूमेंट्स को जमाकर इस प्रोसेस को पूरा कर लें। ग्राहकों को ये काम 24 मार्च से पहला निपटाना है।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा प्रेमी-प्रेमिका ने जहर खाकर की खुदकुशी, वॉट्सऐप में लिखा- हम दोनों साथ जी नहीं सके, मगर हमें साथ जला देना

Bank of Baroda : वरना बंद हो सकता है अकाउंट

बैंक के नोटिस को नजरअंदाज कर केवाईसी दस्तावेज जमा नहीं करते है, तो आपको कई परेशानियों से जुझना पड़ा सकता है। ये काम नहीं करने वालों का बैंकिंग लेनेदन से जुड़ी कई परेशानी हो सकती है। आपकी की ओर से जारी किया पैसा अटक सकता है। इसके साथ अगर किसी ने पैसा ट्रांसफर किया है, तो उसमें भी परेशानी आ सकती है। वहीं, अगर एटीएम और चेक के जरिए होने वाला लेनदेन भी प्रभावित हो सकता है। ऐसा नहीं करने पर बैंक अकाउंट डिएक्टिवेट हो सकता है।

Related Articles

Back to top button