27 से 29 दिसंबर के बीच छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में हो सकती है बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग की चेतावनी

नई दिल्ली : Heavy Rain Alert in Chhattisgarh पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत सहित प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड का कहर जारी है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव और गरम कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर देश के कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

इसे भी पढ़े:क्या कृषि कानून को मिलेगा नया रूप?: कृषि मंत्री बोले- एक ही कदम तो पीछे खींचा है, हम फिर आगे बढ़ेंगे

Heavy Rain Alert in Chhattisgarh मौसम विभाग ने बिहार-झारखंड-मध्यप्रदेश-उड़ीसा-पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है, जिसके बाद इन राज्यों में शीतलहर बढ़ जाएगी। 25 दिसंबर यानी क्रिस्मस डे के दिन पश्चिमी यूपी-पंजाब-उत्तराखंड सहित कई प्रदेशों में सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई है। हालांकि दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के राज्यों में दिन में धूप खिली है, लेकिन सर्द हवा का चलना जारी है।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से नगर पंचायत प्रेमनगर के नवनिर्वाचित पार्षदों ने की सौजन्य मुलाकात

मौसम विभाग ने 27 से 29 दिसंबर के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट वर्षा की आशंका जताई है। वहीं, 26 और 27 तारीख को जम्मू संभाग और निचले हिमाचल प्रदेश में और 27 और 28 दिसंबर, 2021 को उत्तराखंड में अलग-अलग ओलावृष्टि की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में आज भी ऊंचाई वाले स्‍थानों पर बर्फबारी की संभावना है। हालांकि अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा। इसके अलावा उत्तराखंड में चटख धूप कड़ाके की ठंड से कुछ राहत दे रही है। रविवार को पहाड़ के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं

Related Articles

Back to top button