एयर इंडिया में मर्जर के बाद मिट जाएगा विस्तारा एयरलाइन का नाम, जानिए क्या है विलय के बाद टाटा ग्रुप का प्लान

Vistara Airline : टाटा ग्रुप की विमानन कंपनी एयर इंडिया के प्रमुख कैंपबेल विल्सन ने सोमवार को कहा कि विस्तारा एयरलाइन (Vistara Airline) का विलय होने के बाद भी पूर्ण-सेवा एयरलाइन को एयर इंडिया (Air India) के नाम से ही जाना जाएगा। विल्सन ने मीडिया के साथ एक वर्चुअल संवाद में कहा कि समूह की योजना एक पूर्ण-सेवा एयरलाइन और एक किफायती सेवा एयरलाइन का गठन करने की है। इस योजना के तहत Air India और Vistara को मिलाकर पूर्ण-सेवा एयरलाइन बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें : Jio के इस रिचार्ज पर मिल रहा कमाल का ऑफर, इसमें मिलेगा इतना GB डाटा और बहुत कुछ, ऐसे लें बेनेफिट्स

Vistara Airline : इन एयरलाइंस का हो रहा मर्जर

पिछले साल जनवरी में सरकार से एयर इंडिया का नियंत्रण अपने हाथ में लेने के बाद से ही टाटा ग्रुप इसके पुनर्गठन की कोशिशों में लगा है। इस क्रम में विस्तारा का विलय एयर इंडिया के साथ करने जबकि एयरएशिया इंडिया का विलय एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ किया जा रहा है।

एयर इंडिया ही रहेगा नाम

विल्सन ने कहा कि समूह एयर इंडिया और विस्तारा दोनों की विरासत को आगे बढ़ाने का इच्छुक है और इस दिशा में कोशिश जारी है। हालांकि, विलय के बाद इस पूर्ण-सेवा एयरलाइन को एयर इंडिया का ही नाम देने की सोच है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में आज से शुरू हो रहा ‘शिशु संरक्षण माह’, नौ माह से पांच साल तक के बच्चों को दिया जाएगा विटामिन A का खुराक

बरकरार रहेगी Vistara Airline की विरासत

उन्होंने कहा, “भारतीय विमानन बाजार में विस्तारा की मजबूत पहचान है लेकिन भारत के बाहर एयर इंडिया को काफी जाना जाता है। और इसका 90 साल का इतिहास है। भावी पूर्ण-सेवा एयरलाइन को एयर इंडिया के नाम से पुकारा जाएगा। लेकिन विस्तारा की कुछ विरासत को कायम रखा जाएगा।”

एयर इंडिया (Air India) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी विल्सन ने कहा कि इस विलय के संदर्भ में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी लेने की प्रक्रिया चल रही है।

Related Articles

Back to top button