नेतन्याहू को बाइडन की सलाह, कहा- 9/11 के बाद हमसे हुई थी गलती लेकिन, उसे इजरायल न दोहराए

Israel-Hamas war : इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के 12वें दिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मिलने पहुंचे. जंग के मुद्दे पर बाइडेन और इजरायली पीएम की लम्बी बातचीत हुई. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली पीएम को गुस्से में आकर कुछ भी न करने की सलाह दी. बाइडेन ने कहा कि ‘जो गलती 9/11 के बाद US ने गुस्से में की वो, उन्हें इजरायल ना दोहराए”.

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में 6 करोड़ 57 लाख रुपए कैश और सामान जब्त, प्रवर्तन एजेंसियां रख रही कड़ी नजर

बुधवार को तेल अवीव पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि ‘वो खुद यहां आकर दिखाना चाहते थें कि वो इजरायल के साथ हैं. हमास ने बहुत बेरहमी से इजरायली नागरिकों का कत्लेआम किया है. ये ISIS से भी बदतर है. इजरायल को अपनी रक्षा करने का पूरा हक है. इसमें अमेरिका हर तरह से उनका साथ देगा.

https://x.com/POTUS/status/1714647388172775876?s=20

इस बीच अमेरिका ने फिलिस्तीनी संगठन हमास पर नई पाबंदियों का ऐलान भी किया है. इनका मकसद उस पर आर्थिक दबाव बढ़ाना है. इन पाबंदियों के दायरे में हमास के सदस्य और इसके फाइनेंसर आएंगे. बाइडेन प्रशासन का अनुमान है कि हमास ने गैरकानूनी तौर पर करोड़ों डॉलर का निवेश कर रखा है. (Israel-Hamas war)

वहीं, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने तेल अवीव आने पर जो बाइडेन को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा- “हमास ने एक दिन में 1400 से ज्यादा इजरायलियों की हत्या की. अभी इजरायल के लिए यही अच्छी बात है कि उनका सबसे सच्चा दोस्त अमेरिका उनके साथ खड़ा है. (Israel-Hamas war)

Related Articles

Back to top button