भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा मुकाबला कल, कप्तान नहीं खेलेंगे मैच

IND VS NZ Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल यानी 22 नवंबर को तीसरा T-20 मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। बता दें कि पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं दूसरे T-20 इंटरनेशनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया। इस तरह भारत 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। दूसरे T-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाया। वहीं दीपक हुड्डा ने 4 गेंद में 3 विकेट लिए। जबकि श्रेयस अय्यर हिट विकेट का शिकार हो गए।

यह भी पढ़ें:- सिलेक्शन कमेटी बर्खास्त होने के बाद रोहित से छिन सकती है कप्तानी, हार्दिक को मिल सकता है कमान

इधर, भारत ने दूसरे T-20 में 191 रन बनाए। इस पारी के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी ने हैट्रिक ली। उन्होंने ओवर की तीसरी बॉल पर हार्दिक पंड्या, चौथी बॉल पर दीपक हुड्डा और पांचवीं बॉल पर वॉशिंगटन सुंदर को पवेलियन भेजा। उनकी हैट्रिक की वजह से टीम इंडिया 200 का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। T-20 इंटरनेशनल में टिम साउदी की ये दूसरी हैट्रिक है। भारत से पहले वह पाकिस्तान के खिलाफ भी T-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक ले चुके हैं। (IND VS NZ Match)

वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टीम इंडिया के खिलाफ T-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे, क्योंकि उन्हें पहले से तय एक मेडिकल अपॉइंमेंट में हिस्सा लेना है। उनकी गैरमौजूदगी में नेपियर में होने वाले इस मुकाबले में अनुभवी गेंदबाज टिम साऊदी टीम का नेतृत्व करेंगे। जबकि बतौर खिलाड़ी मार्क चैपमैन टीम का हिस्सा होंगे। कीवी कोच गैरी स्टड ने सोमवार को यह जानकारी दी। (IND VS NZ Match)

कीवी कोच गैरी स्टड ने कहा कि केन काफी समय से इस मेडिकल अपॉइमेंट को बुक करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन यह हमारे शेड्यूल के हिसाब से तय नहीं हो पाया। हमारे लिए खिलाड़ियों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है। हम ऑकलैंड में उन्हें खेलते देखने के लिए उत्सुक हैं। वे ऑकलैंड में शुक्रवार को होने वाले पहले वनडे मैच की बात कर रहे थे। टीम काे T-20 के बाद 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज भी खेलनी है, जिसमें टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन कप्तानी करेंगे। (IND VS NZ Match)

Related Articles

Back to top button