BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की चोरी हुई कार वाराणसी से बरामद, चोरों ने बनाया था खास प्लान, पढ़े पूरी खबर

JP Nadda Stolen Car : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की कार बनारस से बरामद हुई है। फॉर्च्यूनर कार 19 मार्च को दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से चोरी हुई थी। पुलिस ने बड़कल के रहने वाले शाहिद और शिवांग त्रिपाठी को गिरफ्तार किया। आरोपी क्रेटा से कार चोरी करने आए थे। बड़कल ले जाकर इन्होंने कार की नंबर प्लेट बदली। फिर ये अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, बरेली, सीतापुर और लखनऊ होते हुए बनारस पहुंचे। कार को नागालैंड भेजने की फिराक में थे। डिमांड पर कार चुराई थी।

यह भी पढ़ें:- केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का हल्लाबोल, आज देशभर में सामूहिक उपवास

जानकारी के मुतबिक, ये कार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की है। ड्राइवर कार को गोविंदपुरी में सर्विस सेंटर पर देकर अपने घर खाना खाने आया था, तभी चोरी (JP Nadda Stolen Car) हो गई। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, तो कार गुरुग्राम की तरफ जाती हुई दिखी।

जेपी नड्डा की पत्नी की कार का नंबर हिमाचल का है। बता दें कि जेपी नड्डा मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं। गाड़ी का ड्राइवर कार को सर्विस सेंटर पर खड़ा करके अपने घर खाना खाने गया था, लेकिन जब वापस आया तो कार गायब थी। हाई प्रोफाइल शख्स से मामला जुड़ा होने से दिल्ली पुलिस तुरंत हरकत में आई। मामले में ड्राइवर जोगिंदर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी।

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वाहन चोरी की घटनाएं आये दिन की बात हो गई है। कुछ ही समय पहले वाहन चोरी को लेकर रिपोर्ट में बताया गया था कि दिल्ली-एनसीआर में हर 14 मिनट में एक वाहन चोरी होता है। इसी प्रकार एक बीमा एजेंसी ACKO ने भी वाहन चोरी की घटनाओं पर आधारित ‘थेफ्ट एंड द सिटी 2024’ का अपना दूसरा संस्करण कुछ दिन पहले जारी किया था, जिसमें बताया गया था कि 2022 और 2023 के बीच भारत में वाहन चोरी की घटनाओं में 2.5 गुना बढ़ोतरी हुई है। (JP Nadda Stolen Car)

Related Articles

Back to top button