छत्तीसगढ़ में महंत के ‘लाठी’ से रार, BJP ने किया पोस्टर से वॉर

Poster War on Mahant: छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत के बयान को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच BJP ने महंत पर पोस्टर वॉर किया है, जिसमें लिखा है- चरणदास जी, आज आपसे हर छत्तीसगढ़िया कह रहा है “मैं हूं मोदी का परिवार, पहली लाठी मुझे मार”। दरअसल, महंत ने राजनांदगांव में कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के नामांकन रैली में मंच से कहा था कि उन्हें ऐसे व्यक्ति की तलाश है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिर पर लाठी मारा सके, जिसके बाद BJP कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। 

यह भी पढ़ें:- 5 साल में छत्तीसगढ़ को लूट कर कंगाल बना दिया, किन-किन चीजों में घोटाला नहीं किया: CM साय

इसे लेकर डिप्टी CM अरुण साव ने कहा कि जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल PM मोदी के लिए हुआ है, हमने पहले भी कहा है ये दुर्भाग्य है। ये छत्तीसगढ़ की संस्कृति और सभ्यता के विपरीत है। छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान है। वहीं BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है। कल्याणकारी योजना के साथ जनता की सेवा में लगे हुए हैं। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर हर बार अमर्यादित भाषा का उपयोग किया है। कटु शब्दों में इनकी निंदा करता हूं। अमर्यादित भाषा का उपयोग करना उनकी आदत में शुमार है। (Poster War on Mahant)

वहीं PCC चीफ दीपक बैज ने महंत का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि चरणदास महंत का बयान सुनेंगे तो पता चलेगा कि वो छत्तीसगढ़ी में बोल रहे हैं। उन्हें एक-एक बयान का अर्थ पता है कि उनकी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं है। भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। डूबते को तिनके का सहारा मिल गया है। इसलिए इस मुद्दे को भाजपा उछालने का प्रयास कर रही है। चरणदास महंत ने खेद प्रकट किया है। लोकतंत्र में ऐसे हथकंडे अपनाने का स्थान नहीं है। भाजपा को इसका लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि महंत के बयान को तोड़-मरोड़कर प्रस्तुत किया गया। (Poster War on Mahant)

प्रधानमंत्री का सम्मान करना हम सब का दायित्व: बैज

बैज ने कहा कि चरणदास महंत का पूरा वीडियो हमने भी देखा है। वह विधायक, सांसद, नेता प्रतिपक्ष और विधानसभा अध्यक्ष रहे हैं। वे कुशल नेतृत्व करता है। उनके द्वारा इस तरह की टिप्पणी नहीं की जा सकती है। उन्होंने शुद्ध छत्तीसगढ़ी में यह भाषण दिया,  जो मुहावरा होता है उसे गलत ढंग से भाजपा ने लोगों के समक्ष रखा है। भाजपा के पास चुनाव लड़ने के लिए छत्तीसगढ़ में कोई मुद्दा नहीं है। प्रधानमंत्री का सम्मान करना हम सब का दायित्व है। (Poster War on Mahant)

Related Articles

Back to top button