भारत से मुकाबले के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तैयारी, बाबर ने कहा- टूटने के लिए बनते हैं रिकॉर्ड

Babar Azam on India: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज (14 अक्टूबर) भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इसके लिए पाकिस्तानी टीम ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया है। शुक्रवार को टीम ने कुछ देर तक मैदान पर वॉर्म-अप किया। उसके बाद लगभग सभी खिलाड़ी नेट्स करने चले गए। टीम ने करीब ढ़ाई घंटे तक नेट्स पर प्रैक्टिस की। इस दौरान बाबर आजम ने थ्रो-डाउन खेल कर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। वहीं शाहीन शाह अफरीदी ने दूसरे नेट्स में फुल स्ट्रेंथ के साथ बॉलिंग प्रैक्टिस की। टीम के विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान ने भी जमकर पसीना बहाया। 

यह भी पढे़ं:- भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, मैच से पहले होगा म्यूजिकल इवेंट

वहीं प्रैक्टिस से पहले पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। इस दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टीम की फील्डिंग अप-टु-मार्क है। बता दें कि पाकिस्तान की टीम फील्डिंग के मामले में सबसे खराब साइट मानी जाती है। टीम के खिलाड़ी अहम मौकों पर कैच टपकाने के लिए जाने जाते हैं। गुरुवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान पाकिस्तानी टीम ने करीब डेढ़ घंटों तक फील्डिंग का अभ्यास किया था। इस दौरान भी खिलाड़ी हाई कैच टपकाते नजर आए। इनमें नवाब और सऊद शकील शामिल हैं। वहीं बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप में अब तक भारत के खिलाफ सभी सात मैचों में मिली हार पर कहा कि रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं। भारत और पाकिस्तान महामुकाबले से पहले बाबर ने अपनी फॉर्म, तैयारी और रणनीति पर भी बात की। (Babar Azam on India)

बाबर ने कहा कि वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक जो हुआ है वह ज्यादा मायने नहीं रखता है। हमारी टीम तैयार है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। बाबर ने आगे कहा कि मैं अपनी बात करूं तो बीती बातों के बारे में ज्यादा सोचता नहीं हूं और जो आने वाला है उसमें फोकस करता हूं, जहां तक इस रिकॉर्ड की बात है तो रिकॉर्ड बनते ही हैं टूटने के लिए। हम भी यह रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास करेंगे। मुझे लगता है कि हम अच्छा कर सकते हैं। भारत और पाकिस्तान मैच जोरदार है। बड़ी संख्या में फैंस आ रहे हैं। बाबर ने अपने खराब फॉर्म को स्वीकारा है। (Babar Azam on India)

उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में अब तक खास प्रदर्शन नहीं कर सका हूं। उम्मीद करता हूं कि आगे कुछ बेहतर पारियां खेल सकूं। बता दें कि बाबर वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैचों में महज 15 रन ही बना सके हैं। तेज गेंदबाज नसीम शाह की चोट पर बाबर आजम ने कहा कि हमें नसीम शाह की कमी खलेगी। शाहीन अफरीदी हमारा बेस्ट गेंदबाज है। हम उस पर भरोसा करते हैं और वह भी खुद पर भरोसा करता है। बाबर ने गेम प्रेशर को लेकर कहा कि ये हमारे लिए दबाव वाला मैच नहीं है। हमने कई बार एक-दूसरे के साथ खेला है। हमें हैदराबाद में बहुत समर्थन मिला और हम अहमदाबाद के लिए भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं। भारत और पाकिस्तान ने अपने-अपने वर्ल्ड कप अभियान का शानदार आगाज किया है। दोनों ने शुरुआती दो मुकाबले जीत लिए हैं।अब दोनों टीमों की नजर तीसरी जीत पर रहेगी। (Babar Azam on India)

Related Articles

Back to top button