महिला हॉकी टीम की शानदार जीत, 3 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहुंची सेमीफाइनल में

न्यूज डेस्क

हॉकी में भारत का गोल्डन एरा लौट रहा है। भारत को लगातार 2 दिन में इस इवेंट में 2 खुशियां मिलीं। रविवार को पुरुष हॉकी टीम 49 साल बाद ओलिंपक में सेमीफाइनल में पहुंची थी। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराया था। जिसके बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने शानदार डिफेंस के दम पर बड़ा उलटफेर करते हुए 1-0 से क्वार्टर फाइनल ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए शानदार जीत हासिल की। इसके साथ ही टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत की ओर से गुरजीत ने इकलौता गोल किया। टीम की गोलकीपर सविता ने शानदार खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को खाता तक नहीं खोलने दिया।

सविता पूनिया ने कुल 9 ​बेहतरीन बचाव किए। वहीं, भारत के लिए एकमात्र और निर्णायक गोल गुरजीत कौर ने 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किया। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना 4 अगस्त को अर्जेंटीना से होगा, जिसने जर्मनी को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा शुरुआती पांच मिनट तक काफी भारी रहा। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारतीय गोलकीपर और डिफेंडरों ने इस मौके को नाकाम कर दिया। फिर भारत को मैच के 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने गोल में तब्दील कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।

Related Articles

Back to top button