इस 15 अगस्त पुलिस परिवार के बच्चें भरेंगे उड़ान, पढ़ें क्या है पूरा मामला

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

15 अगस्त को छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए उड़ान कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत पुलिसकर्मियों के बच्चों को अच्छी पढाई के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके साथ ही इस कार्यक्रम के जरिये बच्चों को करियर काउंसलिंग जैसी सुविधा भी उपलब्ध कराइ जाएगी।

इस 15 अगस्त प्लास्टिक के तिरंगों पर लगी रोक, गृह मंत्रालय ने जारी किये निर्देश

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय के द्वारा 15 हजार से ज्यादा पुलिस परिवार के बच्चों को 10 करोड़ से ज्यादा की आर्थिक मदद की जा चुकी है। इसमें कम ब्याजदर पर लोन, डीजीपी मेरिट स्कॉलरशिप योजना आदि शामिल है। अब उच्च शिक्षा में पुलिसकर्मियों के बच्चे न पिछड़े इसके लिए करियर काउंसलिंग की शुरुआत की जा रही है। इसमें अलग-अलग विषयों पर योग्य व अनुभवी विशेषज्ञ करियर काउंसलिंग करेंगे। ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के स्टूडेंट्स को विशेषज्ञ बताएंगे की किस क्षेत्र में अपना कॅरियर बना सकते हैं।

अगस्त में OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं ये धमाकेदार फिल्में, देखें लिस्ट

15 अगस्त को ये योजना शुरू होने के बाद स्टूडेंट्स 9479194987 या udaancareercouonsellingphq@gmail.com पर आवेदन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को एक मोबाइल लिंक दिया जायेगा जिसमें उन्हें अपनी सामान्य जानकारी जैसे नाम, पता, शैक्षणिक योग्यता आदि की जानकारी देनी होगी।

Related Articles