राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति पर टिप्पणी, केजरीवाल और खड़गे के खिलाफ शिकायत दर्ज

Case on Kejriwal Kharge: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति पर टिप्पणी करने को लेकर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। उन पर समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ाने और भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया गया है। दरअसल, केजरीवाल और खड़गे ने कहा था कि राष्ट्रपति दलित हैं। इसलिए उन्हें नए संसद भवन के इनॉगरेशन में नहीं बुलाया गया है। हालांकि अभी इस मामले में उनके खिलाफ FIR दर्ज नहीं की गई है। 

नेताओं पर आरोप है कि इन्होंने अपने राजनीतिक उद्देश्यों को लेकर नए संसद भवन के उद्घाटन पर राष्ट्रपति की जाति को लेकर बयान दिया था, जिसका उद्देश्य समुदायों-समूहों के बीच विद्वेष पैदा करना और भारत सरकार के खिलाफ माहौल खराब करने का प्रयास करना है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य के खिलाफ समुदायों-समूहों के बीच भेदभाव को बढ़ावा देने के इरादे से नए संसद भवन के उद्घाटन के आयोजन के संबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने को लेकर अधिवक्ता विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को शिकायत दी है। (Case on Kejriwal Kharge)

दरअसल, कांग्रेस समेत 20 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन उद्घाटन का विरोध करते हुए समारोह का बहिष्कार कर दिया है। सभी विपक्षी दलों का कहना है कि ये लोकतांत्रिक नहीं है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से इसका उद्घाटन न करा कर प्रधानमंत्री उनके पद का अपमान कर रहे हैं। विपक्षी दलों की मांग है कि नए संसद भवन के उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन करने का विरोध किया था और कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी बजाए राष्ट्रपति से नए संसद भवन का उद्घाटन कराना चाहिए। (Case on Kejriwal Kharge)

इसी बीच JD(U) अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस देश के आदिवासी समुदाय के लोगों, दलित समुदाय के लोगों और देश की महिला से क्षमा मांगनी चाहिए। जब उन्होंने दलित समुदाय की महिला को राष्ट्रपति बनाया था तब तो वे अपनी पीठ थपथपा रहे थे, लेकिन उद्घाटन की बात आई तो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इससे वंचित कर दिया। प्रधानमंत्री देश के इतिहास को समाप्त करके अपने नाम करना चाहते हैं। (Case on Kejriwal Kharge)

Related Articles

Back to top button