जहरीली शराब पीने से फिर 16 लोगों की मौत, मृतकों में शराब तस्कर और उसका बेटा भी शामिल

Jahrili Sharab Se Maut: बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर जहरीली शराब के सेवन से 16 लोगों की मौत हो गई है। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में 16 लोगों की मौत हुई है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी का इलाज मोतिहारी और मुजफ्फरपुर के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। जिले के 6 गांवों के लोगों ने अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को शराब पी थी। रात से सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। अगले दिन एक-एक कर मौत होनी शुरू हो गई। शनिवार तक 16 लोगों ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:- ओवरटेक करते समय नदी में गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, हादसे में 13 लोगों की मौत 

मामले में जांच करने के लिए पटना से एक स्पेशल टीम मोतिहारी जा रही है, जिसमें 5 पुलिस अफसर शामिल हैं। इनमें 2 DSP और 3 इंस्पेक्टर हैं। वहीं जिले के DM-SP का कहना है कि डायरिया-फूड पॉइजनिंग से मौतें हुई हैं। इस घटना पर CM नीतीश कुमार ने कहा कि घटना दुखद है। मैंने इस घटना के बारे में पूरी जानकारी मांगी है। लोगों को गलत काम नहीं करना चाहिए। बार-बार बताया जाता है। शराब पार्टी में शामिल एक शख्स ने बताया कि जाटा राम ने सभी को गेहूं काटने के लिए बालगंगा बुलाया था। वहां काम करने के बाद सभी ने एकसाथ शराब पी, फिर वहां से घर गए। (Jahrili Sharab Se Maut)

जैसे-जैसे रात बीती, सभी की हालत बिगड़ने लगी। जाटा राम, ध्रूप पासवान, अशोक पासवान और छोटू की मौत हो गई। मौतें शुक्रवार को शुरू हुईं। शाम तक 8 लोगों की जान चली गई। शनिवार सुबह ये आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया। परिवारवालों ने 7 शवों का अंतिम संस्कार बिना पोस्टमॉर्टम के ही कर दिया। मठ लोहियार में पिता और बेटे की 4 घंटे के अंदर मौत हो गई। पहले नवल दास की मौत हुई। उसके बाद बेटे परमेंद्र दास की। परिजन ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया। नवल की बहू की स्थिति नाजुक है। उसका इलाज करने वाले डॉक्टर ने बताया कि उसे डायरिया हुआ है। इसी से प्रशासन परिवार में सभी को डायरिया होने की बात कह रहा है। (Jahrili Sharab Se Maut)

मृतकों में शराब तस्कर और उसका बेटा भी शामिल है। मठ लोहियार गांव के हरिलाल सिंह की स्थिति नाजुक है, जिसे शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। तुरकौलिया थाना क्षेत्र के बैरिया बाजार पर एक निजी क्लिनिक में इलाज के दौरान 35 साल के रामेश्वर राम की मौत हो गई। परिजन ने बताया कि सुबह से अचानक सिर में दर्द हुआ। इलाज के लिए भर्ती कराया शाम को मौत हो गई। तुरकौलिया थाना क्षेत्र के गोकुला, लक्ष्मीपुर,जसीनपुर, मथुरापुर, हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मथलोहियार और पहाड़पुर थाना क्षेत्र के बलुआ में लोगों की मौत हुई है। (Jahrili Sharab Se Maut)

वहीं DM और SP ने कहा कि डायरिया से जान गई है। DIG ने कहा कि शराब से मौत की आशंका मोतिहारी जिले के DM सौरभ जोरवाल और SP कांतेश मिश्रा ने बताया कि जांच में डायरिया और फूड पॉइजनिंग की बात सामने आई है। वहां मेडिकल टीम कैंप कर रही है। इधर, पुलिस मुख्यालय में चंपारण रेंज के DIG जयंतकांत ने सभी लोगों की मौत जहरीली शराब से होने की आशंका जताई है। इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच जारी है। बता दें कि बिहार में आए दिन जहरीली शराब पीने से मौत होने का मामला सामने आते रहता है।

Related Articles

Back to top button