छत्तीसगढ़ : बारदाना जमा नहीं करने पर 10 राशन दुकान निलंबित

बलौदाबाजार: बारदाना जमा नहीं करने पर बलौदाबाजार विकासखण्ड की 10 राशन दुकानों को निलंबित कर दिया गया है। इन दुकानों का संचालन महिला समूहों एवं सहकारी समिति द्वारा किया जा रहा था।

अनुविभागीय राजस्व अधिकारी प्रतिष्ठा ममगाई ने छत्तीसगढ़ सार्वजनिक वितरण प्रणाली 2016 के प्रावधानों के उल्लंघन के आरोप में यह कार्रवाई की है। जिन दुकानों को निलंबित किया गया है, उनमें परसाडीह, बम्हनपुरी, खमरिया यदु, डमरू, डोगरा, सोनाडीह, सरखोर, पौंसरी, बिटकुली और डोटोपार शामिल हैं।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : मण्डी निरीक्षक भर्ती के लिए 28 नवम्बर को परीक्षा, आठ केन्द्रों पर 2683 परीक्षार्थी होंगे शामिल

गौरतलब है कि सभी राशन दुकान संचालकों को अप्रैल माह से ही बारदाना नियमित रूप से जमा करने कहा जा रहा था। इसकी नियमित समीक्षा भी की जा रही थी। लेकिन कुछ दुकानों ने बोरा जमा न करके शासन के आदेश की नाफरमानी की है।

इसे भी पढ़े:समग्र शिक्षा परियोजना में अस्थायी भर्ती के लिए 10 तक करें आवेदन

उन्होंने आगे कहा कि किसानों से धान खरीदी राज्य सरकार की सर्वाधिक प्राथमिकता का अभियान है। इस काम किसी भी चरण में रोड़ा अटकाने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कुछ और राशन दुकानों को कड़ी कार्रवाई के लिए नोटिस भी थमाई है। निलम्बित किये गए राशन दुकानों से सम्बद्ध उपभोक्ताओं को नियमित खाद्यान्न आपूर्ति के लिए आसपास के दुकान संचालकों को जिम्मेदारी सौंपी है।

Related Articles

Back to top button