छत्तीसगढ़ : मण्डी निरीक्षक भर्ती के लिए 28 नवम्बर को परीक्षा, आठ केन्द्रों पर 2683 परीक्षार्थी होंगे शामिल

बलौदाबाजार : मण्डी निरीक्षक एवं उप निरीक्षक की भर्ती के लिए यहां बलौदाबाजार – भाटापारा में 28 नवम्बर को यहां परीक्षा आयोजित की जायेगी। यह परीक्षा निर्धारित 8 परीक्षा केन्द्रों पर सवेरे 10 बजे से दोपहर 1.15 बजे तक चलेगी। व्यापम द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य कृषि विपणन बोर्ड के लिए यह भरती परीक्षा का आयोजन किया गया है। परीक्षा में जिले में निर्मित 8 परीक्षा केन्द्रों पर 2,683 परीक्षार्थी बैठेंगे।

इसे भी पढ़े:रायपुर : छत्तीसगढ़ की पशुपालक माधुरी जंघेल और तकनीशियन दुलारू राम साहू को मिला राष्ट्रीय गोपाल रत्न पुरस्कार

जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में 6 और भाटापारा में 2 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। डिप्टी कलेक्टर एवं परीक्षा की नोडल अधिकारी श्यामा पटेल ने बताया कि कलेक्टर सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में परीक्षा संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में दाऊ कल्याण सिंह कॉलेज, मिनीमाता गर्ल्स कॉलेज, पंडित चक्रपाणि स्कूल, गुरूकुल इंग्लिश मीडियम स्कूल, पण्डिल एल.पी.तिवारी गर्ल्स स्कूल, अम्बुजा विद्यापीठ रवान तथा भाटापारा के जी.एन.एन कॉलेज और मल्टीपर्पस स्कूल परीक्षा केन्द्रों में शामिल हैं। नकल अथवा अन्य अनुचित सामग्री इस्तेमाल की रोकथाम के लिए फ्लाईंग स्क्वायड का गठन किया गया है।

इसे भी पढ़े:रायपुर : गौठान से जुड़कर आत्मनिर्भर बन रहीं महिलाएं, महिला सशक्तिकरण की मिसाल बनीं जुहली गांव की महिलाएं

नोडल अधिकारी श्यामा पटेल ने आज परीक्षा केन्द्र अध्यक्षों, ऑब्जर्वर एवं प्रेक्षकों की बैठक लेकर व्यापम के दिशा-निर्देशों से अवगत कराया और निष्पक्ष परीक्षा आयोजन के लिए कुछ टिप्स साझा किये। परीक्षा में शामिल हो रहे परीक्षार्थियों को अपने निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर आधा घण्टा पूर्व पहुंचने के निर्देश दिए गए हैें। उन्हें केन्द्र में दाखिला के लिए प्रवेश पत्र के साथ अपना फोटोयुक्त आईडी दिखाना होगा।

Related Articles

Back to top button