Chhattisgarh : टाइगर रिजर्व के गांव में बेदखली की कार्रवाई करने पहुंचे वन विभाग, अतिक्रमणकारियों ने किया डंडा व गुलेल से हमला

Chhattisgarh : गरियाबंद जिले के मैनपुर विकासखंड अंतर्गत उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व के ग्राम इचरादी गांव से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही हैं। इचरादी में बेदखली की कार्रवाई करने गए वन विभाग के अमला पर अतिक्रमणकारियों के डंडा व गुलेल से हमला कर दिया। इस हमले में डिप्टी रेंजर और फॉरेस्ट गार्ड घायल हुए हैं।

यह भी पढ़े :- आज दुनिया भारत को सुनती है’, तीन देशों की यात्रा से लौटकर बोले पीएम- यह यश मोदी का नहीं हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का

उदंती सीतानदी अभयारण्य क्षेत्र में अतिक्रमण कर बसे लोगों के खिलाफ प्रशासन अभियान चला कर बेदखली की कार्रवाई लगातार की रही है। आज शुक्रवार को सुबह उदंती सीतानादी टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक वरुण जैन के नेतृत्व में विभाग 3 फोकलेन मशीन लेकर कार्रवाई करने इचरादी पहुंची थी। (Chhattisgarh )

यह भी पढ़े :- रीपा के जरिए ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहा है रोजगार के अवसरों का सृजन: भूपेश बघेल

कार्रवाई के दरम्यान ग्रामीणों ने डंडे व गुलेल से वन अमला पर हमला बोल दिया. इस हमले में डिप्टी रेंजर के पैर में तो फॉरेस्ट गार्ड के सर में गंभीर चोट आई है। घायलों को उपचार कराने भेजा दिया गया हैं। वहीं दूसरी ओर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही भी लगातार किया जा रहा है। (Chhattisgarh )

Related Articles

Back to top button