भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, बारिश नहीं बिगाड़ेगा रोमांच

World Cup IND PAK: T-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत-पाकिस्तान के बीच आज मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाएगा, जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आज भारत और पाकिस्तान की टीमें मेलबर्न क्रिकेट ग्रांउड में दोपहर 1.30 बजे खेलने उतरेंगी, जिसमें करीब 1 लाख दर्शक स्टेडियम में और लगभग 30 करोड़ लोग TV और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इसका लुत्फ उठाएंगे। मौसम के फ्रंट पर भी राहत की खबर है। क्योंकि कल तक मैच के दौरान बारिश के आसार 90% थे। अब इसकी आशंका घटकर 15% रह गई है।

यह भी पढ़ें:- दुल्हन की तरह सजी अयोध्या नगरी, PM मोदी की मौजूदगी में बनेगा रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक मेलबर्न में बादल छाए हुए हैं, लेकिन वहां बारिश नहीं हो रही है। अभी बारिश की आशंका भी कम है। ऑस्ट्रेलिया के MCG स्टेडियम में 37 साल बाद भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। आखिरी बार 1985 में बेंसन एंड हेजेस विश्व चैंपियनशिप में दोनों टीमें खेली थीं। वह सुनील गावस्कर का भारत के कप्तान के तौर पर आखिरी मैच था। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर कभी मुकाबला नहीं देखने को मिला। MCG पर पिछले 5 मुकाबलों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम जीती है। इन पांच मुकाबलों में सबसे बड़ा स्कोर 175 रन रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। (World Cup IND PAK)

वहीं पहली पारी में औसत स्कोर 145 रन है। दूसरी पारी का औसत स्कोर 140 रन है। भारत ने इस मैदान पर एक पारी में सबसे ज्यादा 184 रन का रिकॉर्ड बना रखा है। पाक का इस मैदान औसत स्कोर 125 रन है। यहां की पिच तेज गेंदबाजों को मदद करती है। इस पिच पर 59 विकेट पेसर्स ले चुके हैं। दोनों टीमें T-20 वर्ल्ड कप में अभी तक 6 बार आमने-सामने हुई हैं। भारत ने पांच बार बाजी मारी है। वहीं पाकिस्तान को एक मुकाबले में जीत नसीब हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी में UAE में हुए T-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली थी। (World Cup IND PAK)

T-20 फॉर्मेट में ओवरऑल दोनों टीमों की बीच 11 मुकाबले खेले गए हैं। 7 मैच में भारत को जीत मिली है। 3 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं। 1 मैच टाई रहा है। इसमें भारत ने बॉल आउट में जीत हासिल की थी। T-20 इंटरनेशल क्रिकेट में भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया में शानदार रिकॉर्ड रहा है। टीम इंडिया ने वहां 12 मैच खेले हैं। इसमें 7 में जीत मिली है और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच बेनतीजा रहा है। भारत ने ये सभी 12 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेले हैं। (World Cup IND PAK)

वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच T-20 वर्ल्ड कप का हाइवोल्टेज मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 से खेला जाएगा। टॉस आधे घंटे पहले यानी दोपहर 1:00 बजे होगा। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी + हॉटस्टार पर देख सकते हैं। शाहीन अफरीदी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है। 2021 के T-20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी ने 31 रन देकर तीन विकेट लिए थे। रोहित, विराट कोहली और केएल राहुल दुबई में पिछले साल मिली हार को भूले नहीं होंगे। इसलिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस के दौरान जमकर पसीने बहाए हैं। (World Cup IND PAK)

Related Articles

Back to top button