Chhattisgarh News : चुनाव के बाद कांग्रेस को एक और झटका, नंदकुमार साय ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Chhattisgarh News : विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में एक के बाद एक कई नेता पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। अब वरिष्ठ नेता नंद कुमार साय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी कुछ यथकिंचित परिस्थितियां उत्पन्न हुई है, जिसे देखकर वे कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे हैं।

बता दें कि इसी साल 30 अप्रैल को नंदकुमार साय ने बीजेपी से इस्तीफा देते हुए पार्टी के सभी जिम्मेदारियों से खुद को अलग कर लिया था। इसके अगले दिन एक मई को नंदकुमार साय ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ली थी।इसके बाद उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया था। साथ ही कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया था। (Chhattisgarh News)

बीजेपी में फिर आ सकते है नंदकुमार साय

नंद कुमार साय ने अपने इस्तीफा में लिखा है कि ”कुछ समय पहले किन्हीं स्थितियों के कारण मैंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी, कुछ दिनों तक पार्टी में रहकर निष्ठा पूर्वक कार्य भी किया. मेरे सामने जो परिस्थितियां उपस्थित हुई है, उसे देखकर मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्य से त्याग पत्र दे रहा हूं.” साय के इस पत्र के बाद 13 दिसंबर की चर्चा फिर हो रही है.

यह भी पढ़े :- राज्यपाल के अंग्रेजी में अभिभाषण पढ़ने पर भूपेश बघेल ने जताई आपत्ति , कल होगी अनुपूरक बजट पर चर्चा

क्योंकि साय ने कांग्रेस पार्टी में रहते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बधाई देने पहुंचे थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार साय को बीजेपी में फिर से वापस लाने के लिए बातचीत हुई थी. माना जा रहा है कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से अनुमति मिलने के बाद साय बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. (Chhattisgarh News)

Related Articles

Back to top button