Trending

Chhattisgarh News: कलेक्टर को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस, एसडीएम ने मांगी माफी, पढ़ें पूरी खबर

Show cause notice issued to collector: बलौदाबाजार-भाटापारा कलेक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ था। जारी नोटिस मामले में भाटापारा एसडीएम लवीना पांडेय ने कलेक्टर डोमन सिंह को लिखित में अवगत कराते हुए इस त्रुटिवश नोटिस के लिए माफी मांगी है। साथ ही भविष्य में इस तरह की पुनारावृत्ति नही होने उल्लेख किया है।

यह भी पढ़ें : नई दुल्हन को गिफ्ट देने के लिए पति बना चोर, तोड़ा पड़ोसी के घर का ताला

उन्होंने इस संबंध में बताया कि ज्ञापन के स्थान पर टंकण त्रुटिवशं कारण बताओ नोटिस अंकित हो गया था। बलौदाबाजार-भाटापारा जिला कार्यालय से वन अधिकार पट्टा वितरण की जानकारी त्वरित मंगाई गई थी। जिसमें जानकारी तैयार करने में संबंधित लिपिक द्वारा टंकण में ज्ञापन के स्थान पर कारण बताओ नोटिरा अंकित कर दिया था। जो कि कॉपी पेस्ट था। मैं एक अति आवश्यक बैठक में व्यस्त होने के कारण हस्ताक्षर कर जानकारी प्रेषित कर दी थी। उक्त त्रुटि का संज्ञान आने पर तत्काल 2 मिनट के भीतर सुधार कर पुनः जानकारी प्रेषित किया गया। इस टंकण त्रुटि के संबंध संबंधित लिपिक से स्पष्टीकरण लिया गया। उन्होंने अपने लिखित जवाब में भूलवश ज्ञापन के स्थान में कारण बताओ नोटिस अंकित होना बताते हुए क्षमा याचना की है।

Show cause notice issued to collector: त्रुटिवश जारी हुआ कलेक्टर को कारण बताओ नोटिस
भाटापारा एसडीएम लवीना पाण्डेय

Show cause notice issued to collector: त्रुटिवश जारी हुआ कलेक्टर को कारण बताओ नोटिस

उन्होंने आगें बताया कि मेरे द्वारा कार्यालयीन पत्र कमांक 302/अ.वि.अ./ वाचक-1/2022 भाटापारा दिनांक 31 मार्च 2022 को कार्य में अधिक व्यस्तता होने कारण हस्ताक्षर करना स्वीकार करते हुये तथा शीघ्र सुधार कर संशोधित ज्ञापन प्रेषित किया गया। इस संबंध में कलेक्टर को अवगत कराते हुए मेरे द्वारा भी क्षमा मांगी गई है। साथ ही इस तरह की गलती भविष्य में पुनारावृत्ति नही होने का उल्लेख कर लिखित माफी मांगी गयी है।

भूलवश त्रुटि – कलेक्टर

कलेक्टर डोमन सिंह ने बताया कि, यह गलती हम सभी के ध्यान में था। उन्होंने 2 मिनट में ही पत्र को ग्रुप से हटाकर नवीन जानकारी जिला कार्यालय को भेजी गयी थी। और पत्र को देखकर भी यह टंकण त्रुटि लगता है। उस पर उन्होंने मुझें व्यक्तिगत रूप से जानकारी देते हुए माफी भी मांगी है।

(Show cause notice issued to collector)

Related Articles

Back to top button