छत्तीसगढ़: संविधान दिवस के अवसर पर शासकीय कन्या शाला साजा के छात्राओं ने किया थाना साजा भ्रमण

पुलिस अधीक्षक बेमेतरा अरविंद कुजूर के निर्देशन एवं अति.पुलिस अधीक्षक बेमेतरा पंकज पटेल, एसडीओपी बेरला तेजराम पटेल के मार्गदर्शन में आज दिनांक 26.11.2021 को संविधान दिवस के अवसर पर शासकीय कन्या शाला साजा के छात्राओं को शिक्षको की उपस्थिति में थाना साजा प्रभारी निरीक्षक अंबर सिंह के द्वारा थाना साजा का भ्रमण कराया गया।

छत्तीसगढ़: संविधान दिवस के अवसर पर शासकीय कन्या शाला साजा के छात्राओं ने किया थाना साजा भ्रमण
शासकीय कन्या शाला साजा के छात्राओं ने किया थाना साजा भ्रमण

भ्रमण के दौरान भरतीय संविधान के संबंध में जानकारी दी गई एवं संविधान के द्वारा प्रदत्त मौलिक अधिकारो के बारे में बताया गया।

इसे भी पढ़े:रायपुर : छत्तीसगढ़ में 90 लाख से अधिक लोगों को कोरोना से बचाव के लिए दोनों टीके लगे : निर्धारित लक्ष्य के 88 प्रतिशत को पहला टीका, 46 प्रतिशत को दोनों टीके लगे

थाना से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां छात्राओं को प्रदान कर उनमें सृजनात्मक कौशल का विकास किया। थाना साजा प्रभारी एवं साजा स्टाफ बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हे भविष्य में अच्छे नागरिक बनने की प्रेरणा दी एवं बच्चों को महत्वपूर्ण कानूनों की जानकारी दी गई। साथ ही बच्चों को यातायात सड़क संकेत तथा बिना लायसेंस वाहन न चलाने, दोपहिया वाहन में तीन सवारी ना बैठने, दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहन कर वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का उपयोग ना करने, यातायात के नियमों का हमेशा पालन किये जाने के संबंध में बच्चों को जगरूक किया गया,इस भ्रमण कार्यक्रम के दौरान अध्यापक रूपेश मिश्रा, सउनि भानु पटेल, प्र. आरक्षक अनुपम शर्मा, आरक्षक जय किशन, नागेश सिंह एवं अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button