Tata Blackbird Suv : टाटा जल्द भारत में लांच कर सकती है ये शानदार SUV, हुंडई क्रेटा को देगी टक्कर

Tata Blackbird Suv : मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घरेलू बाजार के लिए टाटा मोटर्स एक नई एसयूवी (Tata Blackbird Suv) पर काम कर रही है। यह एसयूवी वर्तमान में बेची जा रही टाटा नेक्सन एसयूवी (Tata Blackbird Suv) पर बेस्ड होगी। हालांकि, लंबाई में इससे बड़ी होगी। यह मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में कड़े मुकाबले के तौर पर सामने आ सकती है।

यह भी पढ़ें : मुंबई के ताज होटल में हुई UNSC की बड़ी बैठक, विदेश मंत्री जयशंकर बोले- कभी नहीं भूलेंगे 26/11 हमले को

दरअसल, भारतीय बाजार में मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में कड़ा मुकाबला है। क्योंकि हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और एमजी एस्टोर, फॉक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक और निसान किक्स जैसी कई कारें बाजार में हैं। इन्हीं कारों के असली टक्कर देने के लिए टाटा की ओर से एक बड़ी नेक्सन बेस्ड कूप स्टाइल एसयूवी लाई जाने की उम्मीद है। जिसे फिलहाल Blackbird (ब्लैकबर्ड- ‘काली चिड़िया’) नाम से जाना जा रहा है।

इतनी लंबी होगी Tata Blackbird Suv

टाटा इसे अपने पोर्टफोलियो में सब-4 मीटर एसयूवी नेक्सन और 4.6 मीटर लंबी एसयूवी हैरियर के बीच में प्लेस कर सकती है। यह 4.3 मीटर लंबी हो सकती है। काफी समय से इसे लेकर अफवाहें चल रही हैं। यह नेक्सन के समान एक्स1 प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है। लेकिन नेक्सन की तुलना में बड़ा केबिन और बड़ा बूटस्पेस के साथ आ सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, नेक्सन से अलग दिखाने के लिए इसमें नई स्टाइलिंग और कूप-ईश रूफलाइन मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : एलन मस्क ने ट्विटर की कमान हाथ में लेते ही लिया एक्शन, CEO और CFO को किया टर्मिनेट

Suv में मिलेंगे ये फीचर्स

Tata Blackbird के बाहरी हिस्से में नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट और रियर मिल सकता है। इसमें ए-पिलर्स और फ्रंट डोर सहित स्टैंडर्ड नेक्सन के साथ बॉडी पैनल साझा किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा, इसमें नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया जा सकता है। यह इंजन नेक्सन के 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन से एडवांस होगा। इसे लगभग 160 hp पावर जनरेट करने के लिए ट्यून किया जाएगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में एमटी और एटी शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button