कांग्रेस विधायक पर हमला, समर्थकों ने की आगजनी और तोड़फोड़

Attack on Congress MLA: गुजरात में 8 अक्टूबर को नवसारी जिले के खेरगाम में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने कांग्रेस विधायक और आदिवासी नेता अनंत पटेल पर हमला कर दिया। हमला किए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वहां विरोध प्रदर्शन करते हुए एक दुकान में आग लगा दी और मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी में तोड़फोड़ भी की। इसे लेकर कांग्रेस विधायक अनंत पटेल ने कहा कि मैं यहां पर मीटिंग के लिए आ रहा था। तभी जिला पंचायत के प्रमुख और उनके गुंडो द्वारा मेरी गाड़ी को तोड़ा गया और बाहर निकालकर मुझे पीटा गया। उन्होंने बोला कि आदिवासी नेता बनते हो, आदिवासी को हम छोड़ेंगे नहीं।

यह भी पढ़ें:- निवेशकों के लिए खुशखबरी, सोमवार को आ रहा एक और नया IPO, जानिए डिटेल्स

कांग्रेस विधायक ने कहा कि हम धरने पर बैठे हैं। जब तक उस ज़िला पंचायत प्रमुख और उसके गुंडों को पकड़ा नहीं जाता तब तक हम यहां धरना करेंगे। आदिवासी 14 जिलों के हाईवे ब्लॉक करेंगे। विधायक ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। पटेल ने कहा कि BJP सरकार में जो भी आवाज उठाता, उसे पीटा जा रहा है और जेल में डाल दिया जाता है। पटेल का आरोप है कि जिला पंचायत प्रमुख और उसके गुंडों ने उनके खिलाफ जातिगत टिप्पणी करते हुए कहा कि तुम आदिवासी नेता बनते हो, यहां पर आदिवासियों को चलने नहीं दिया जाएगा। नवसारी के DSP संजय राय ने बताया कि विधायक की शिकायत दर्ज कर ली गई है। आरोपियों को 2-3 दिन के अंदर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (Attack on Congress MLA)

DSP ने कहा कि धरने पर बैठे समर्थकों को आश्वासन दिया गया है कि 3 दिनों के भीतर दोषियों को पकड़ा जाएगा और उचित कार्रवाई की जाएगी। इधर, राहुल गांधी ने पटेल पर हमले की निंदा करते हुए कहा है कि ये BJP सरकार की बौखलाहट है। घटना के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि गुजरात में ‘पार-तापी रिवर लिंक प्रोजेक्ट’ के खिलाफ आदिवासी समाज की लड़ाई लड़ने वाले हमारे MLA अनंत पटेल जी पर भाजपा द्वारा कायराना हमला निंदनीय है। यह BJP सरकार की बौखलाहट है। कांग्रेस पार्टी का हर एक कार्यकर्ता आदिवासियों के हक की लड़ाई के लिए आखिरी सांस तक लड़ेगा।

बता दें, विधायक अनंत पटेल पार-तापी-नर्मदा नदी जोड़ने की परियोजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर सुर्खियों में आए थे। उनका कहना था कि, ‘इस परियोजना के माध्यम से, हमारी जमीनें छीन ली जाएंगी। हम अपने घरों और कृषि क्षेत्रों से बाहर हो जाएंगे। हम कंक्रीट के जंगलों में नहीं रहना चाहते, बल्कि प्राकृतिक जंगलों में रहना चाहते हैं। वहीं हमले के बाद से विधायकों के समर्थकों में आक्रोश है। जो लगातार गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। (Attack on Congress MLA)

Related Articles

Back to top button