छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, एक्टिव मरीजों की संख्या 107, देश में 602 नए केस

Corona in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रदेश में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 27 नए मरीज मिले हैं। रायगढ़ में 9, दुर्ग में 5, रायपुर में 4, बस्तर, कोरिया, बेमेतरा से 2-2, बालोद, धमतरी ,सुकमा से 1-1 मरीज की पहचान हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने 4 हजार 662 लोगों की जांच की थी, जिसमें 27 मरीज संक्रमित पाए गए। इससे पहले जांच में 15 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। नए मरीज मिलने के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 107 हो गई है। 6 लोग होम आइसोलेशन में इलाज के दौरान ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 0.58% है।

यह भी पढ़ें:- अडाणी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला, SIT जांच कराने से किया इनकार 

प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने खांसी बुखार या कोरोना से संबंधित कुछ लक्षण नजर आने पर जांच की अपील की है। लोग अपने नजदीकी जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर जांच करवा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी हेल्थ सेंटर में कोरोना संक्रमण की जांच की व्यवस्था की गई है। वहीं अकेले दुर्ग जिले में कोरोना के 9 पॉजिटिव मरीज 24 घंटे में मिले हैं। कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। दुर्ग जिले और राज्य में बढ़ते कोविड मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया है। (Corona in Chhattisgarh)

रायगढ़ में सबसे ज्यादा 39 एक्टिव केस हैं। इसी तरह रायपुर और दुर्ग में 20, बस्तर में 08, कोरिया में 03, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर, बालोद, बेमेतरा, धमतरी और सुकमा में 02, कांकेर, मानपुर-मोहला और राजनांदगांव में एक्टिव मरीजों की संख्या 01 हैं। वहीं देश में कोरोना के 602 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव केसेज की संख्या 4,440 पहुंच गई है। जबकि 5 लोगों की मौत हुई है। देशभर में कोरोना के शुरू होने के बाद से अब तक संक्रमण के 4.5 करोड़ केस सामने आए हैं। वहीं 5.3 लाख लोगों की मौत चुकी है। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 4.4 करोड़ से पार हो गई है। नेशनल रिकवरी रेट 98.81% है। (Corona in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button