देश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 7 लोगों की मौत, छत्तीसगढ़ में मिले 10 नए मरीज

Corona Patients Increasing Again: देशभर में कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। 24 घंटे के अंदर कोरोना के 743 नए मरीजों की पहचान हुई है। वहीं 830 मरीज ठीक हुए हैं। हालांकि 7 लोगों की मौत भी हुई है। नए मरीज मिलने के बाद देश में कुल एक्टिव केस की संख्या 3 हजार 997 हो गई है, जिनका इलाज जारी है। इनमें से सबसे ज्यादा 2 हजार 119 मरीज केरल के है। जबकि कर्नाटक में 702 और महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 479 हैं, जिसमें से ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़ें:- लंबे इंतजार के बाद राजस्थान में हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार, 22 मंत्रियों ने ली शपथ

बता दें कि फरवरी 2020 में देश में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया था। तब से अब तक देश में 4.50 करोड़ लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 4.44 करोड़ ठीक हुए हैं। जबकि 5.33 लाख की मौत हुई है। इधर, छत्तीसगढ़ में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। छत्तीसगढ़ में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 10 नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा 4 मरीज रायगढ़ में मिले हैं। वहीं बस्तर में 2 मरीज मिले हैं। (Corona Patients Increasing Again)

कोरिया, सूरजपुर, दुर्ग और सुकमा में नए मरीज

कोरिया, सूरजपुर, दुर्ग और सुकमा जिले में एक-एक कोरोना केस मिला है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 37 हो गई है। दो दिन में करीब 22 मरीज मिल चुके हैं। राज्य महामारी नियंत्रण प्रभारी डॉ सुभाष मिश्रा ने बताया कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों में मरीज मिल रहे हैं। भले ही संख्या कम है, लेकिन हर इलाके में एक से दो मरीज कोरोना जांच के दौरान सामने आ रहे हैं। इस वजह से अलर्ट रहना जरूरी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और सभी कलेक्टरों के साथ 22 दिसंबर को प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की थी। (Corona Patients Increasing Again)

CM साय ने बैठक में दिए थे निर्देश 

बैठक में उन्होंने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बचाव और रोकथाम के लिए भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने कोरोना के संभावित लक्षण वाले लोगों के सैंपल की जांच रोजाना ज्यादा से ज्यादा संख्या में करने को कहा था। इसके साथ ही कोरोना के इलाज के लिए जरूरी व्यवस्थाओं की जांच के लिए अस्पतालों में मॉक-ड्रिल के भी निर्देश थे। अधिकारियों का कहना है कि हर दिन प्रदेश में नए केस मिल रहे हैं। इसलिए जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है। (Corona Patients Increasing Again)

Back to top button