INDIA Alliance में पड़ी दरार? ममता बनर्जी से कौन भीख मांगने गया, सीट शेयरिंग पर बोले अधीर रंजन चौधरी

Lok Sabha Polls : विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए इंडिया महागठबंधन बनाया है. यहां विपक्षी दलों की बैठक में अलग अलग समितियां बनने लगी हैं. सबकुछ ठीक लग रहा था लेकिन अचानक एक मुद्दे पर दरार देखने को मिल रही है. जी हां ये मुद्दा कोई और नहीं बल्कि सीट शेयरिंग का है. कांग्रेस बिहार से लेकर महाराष्ट्र दिल्ली में सीट शेयरिंग को लेकर बयान देकर परेशानियां खड़ी कर चुकी है. वहीं इसी बीच नया विवाद पश्चिम बंगाल से शुरू हो गया है. यहां कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर तगड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि ममता बनर्जी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मदद कर रही हैं.

यह भी पढ़े :- शरद गुट के NCP विधायक का विवादित बयान, कहा- भगवान राम शाकाहारी नहीं, मांसाहारी थे…

दरअसल, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls) के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में INDIA Alliance की सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और ममता बनर्जी की टीएमसी आमने-सामने आ गई हैं. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है और कहा है कि वह अभी पीएम मोदी की सेवा में लगी हुई हैं. अधीर बाबू ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करना चाहती हैं और कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में अपने दम पर भी चुनाव लड़ सकती हैं.

ममता से कौन मांगता है भीख

पश्चिम बंगाल में INDIA Alliance की सीट शेयरिंग पर बयान देने के साथ ही अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है, अधीर बाबू ने कहा है कि उनसे कौन भीख मांगने गया पता नहीं.. ममता बनर्जी खुद कह रही हैं कि हम गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे. हमें उनकी दया की जरूरत नहीं है. हम अपने दम पर कुछ भी कर सकते हैं. ममता बनर्जी खुद नहीं चाहती कि गठबंधन हो क्योंकि अगर गठबंधन नहीं होता है तो सबसे ज्यादा खुशी पीएम मोदी को होगी और ममता बनर्जी आज पीएम मोदी की सेवा में लगी हुई हैं.

इस मामले में सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह टिप्पणी तब की, जब उनसे INDIA Alliance में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को दो सीटों की पेशकश के बारे में पूछा गया था. जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी की टीएमसी चाहती है कि सीट शेयरिंग पर फाइनल कॉल का हक उनकी पार्टी को मिले. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को दावा किया था कि राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ एवं युवा नेताओं के बीच जारी ‘‘मनमुटाव’’ की पटकथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लिखी है. (Lok Sabha Polls)

Related Articles

Back to top button