मिलिट्री एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला, 10 लोगों की मौत, कई घायल

Military Airport Attack: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक मिलिट्री एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला हुआ है, जिसमें 10 लोगों के मारे जाने की आशंका है। वहीं 8 लोग घायल भी हुए हैं। तालिबान के प्रवक्ता अब्दुल नफी टक्कुर ने धमाके की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि काबुल मिलिट्री एयरपोर्ट पर यह धमाका सुबह के समय हुआ।

यह भी पढ़ें:- राजधानी में रफ्तार का कहर, हाईवा की टक्कर से कॉन्स्टेबल समेत 2 की मौत

बता दें कि तीन दिन पहले यानी 29 दिसंबर को भी अफगानिस्तान के तालुकन प्रोविंस में धमाका हुआ था। जिसमें 4 लोग घायल हो गए थे। खामा प्रेस के मुताबिक यह धमाका तब हुआ जब एक सरकारी दफ्तर के स्टाफ के डेस्क के नीचे रखा बम फट गया था। इससे पहले 26 दिसंबर को भी एक बादाखशान प्रोविंस में हुए धमाके में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी। (Military Airport Attack)

नाइजीरिया के एक मस्जिद में कुछ हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी, जिससे इमाम समेत 12 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं हमलावरों ने कुछ लोगों को अगवा भी कर लिया था। रिपोर्ट के मुताबिक बैंडिट नाम के एक गिरोह ने ये हमला किया था। वहीं अगवा किए गए लोगों के परिजनों से फिरौती की मांग की गई थी। साथ ही गिरोह ने लोगों से खेती करने की परमिशन लेने और प्रोटेक्शन फीस भी मांगी थी। (Military Airport Attack)

जानकारी के मुताबिक लोग रात की नमाज के लिए मस्जिद आए हुए थे। इसी दौरान हमलावरों ने मैगामजी पर धावा बोल दिया। इस घटना में 12 लोग मारे गए थे और एक इमाम की भी जान चली गई है। फनटुआ के एक निवासी ने बताया कि गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद हमलावरों ने कुछ लोगों को इकट्ठा किया और अपने साथ झाड़ियों में ले गए थे। उन्होंने कहा कि मैं दुआ कर रहा हूं कि डाकुओं ने जिन निर्दोष लोगों का अपहरण किया है, उन्हें रिहा कर दें। (Military Airport Attack)

Related Articles

Back to top button