डंपर ने बारातियों से भरी बस की मारी टक्कर, 5 लोगों की मौत

Accident in Jalaun: उत्तरप्रदेश के जालौन में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां बारातियों से भरी बस को डंपर ने टक्कर मार दी, जिसके बाद बस पटली खाते हुए सड़क किनारे जा गिरी। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि 15 से ज्यादा बाराती घायल हैं। बस में 40 लोग सवार थे। हादसा इतना जबरदस्त था कि टक्कर के बाद बस की छत अलग होकर सड़क की दूसरी साइड में जाकर गिरी। कई बाराती झटके में बाहर आकर गिर गए। घटना माधौगढ़ कोतवाली क्षेत्र की है। 

यह भी पढ़ें:- कर्नाटक दौरे पर CM भूपेश बघेल, PM मोदी को कहा- प्रचारमंत्री बन गए हैं प्रधानमंत्री

जानकारी के मुताबिक मडैरा के रहने वाले मूलचरण पाल के दो बेटे सुनील और प्रमोद की शादी रामपुरा के रामधनी की दो बेटी संध्या और उपासना से तय हुई। शनिवार रात शादी में शामिल होकर सभी बाराती वापस बस से लौट रहे थे। बस गोपालपुरा के पास पहुंची थी, तभी सामने से डंपर ने टक्कर मार दी। अंधेरा होने के चलते काफी देर तक बारातियों को मदद नहीं मिल पाई। बाद में स्थानीय लोगों और राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत से बस मे फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। (Accident in Jalaun)

घायलों को इलाज के लिए माधौगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने कुलदीप सिंह (उम्र 36), रघुनन्दन (उम्र 46), सिरोभान (उम्र 65), करन सिंह (उम्र 34) और विकास (उम्र 32) को मृत घोषित कर दिया। जबकि कई लोगों की हालत नाजुक होने पर उन्हें उरई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। DM चांदनी सिंह मेडिकल कॉलेज पहुंचकर हादसे में घायल लोगों का हालचाल जाना। (Accident in Jalaun)

टक्कर इतनी जोरदार थी कि ड्राइवर की साइड पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई। बस एकदम से बंद हो गई थी। ड्राइवर की मौके पर मौत हो गई। ड्राइवर साइड वाले सारे लोग घायल हैं। SP राजा ने कहा कि हादसे के बाद जिस वाहन ने टक्कर मारी है। उसका चालक उसे लेकर भाग गया। आसपास लगे CCTV से जांच की जा रही है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। देश में सड़क हादसे लगातार बढ़ रहे हैं। (Accident in Jalaun)

बता दें कि साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Road Accident in Surat)

विश्व बैंक के साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सड़क दुर्घटनाओं के लिए शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर है। सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण बुनियादी ढांंचे की कमी है। सड़कों और वाहनों की दयनीय स्थिति, खराब दृश्यता, खराब सड़क डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता में कमी, विशेष रूप से तीव्र मोड़ के साथ सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे होते हैं।  (Accident in Jalaun)

Related Articles

Back to top button