Trending

कुदरत का आफत, अब ओडिशा और बंगाल में भारी बारिश की चेतावनी

Whatsaap Strip

न्यूज डेस्क : देश में कुदरत का कहर जारी है। केरल और उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है, अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। भारतीय मौसम विभाग ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल में और बारिश होने की संभावना जताई है। दोनों पड़ोसी राज्यों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से पिछले तीनों से बारिश हो रही है। भारी बारिश का असर दोनों ही राज्यों में जनजीवन पर पड़ा है।

मौसम विभाग के मुताबिक भले ही कम दबाव वाले इस क्षेत्र ने बिहार की तरफ रूख किया है लेकिन अगल दिनों तक ओडिशा और बंगाल में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने मछुआरों को सलाह दी है कि वो अगले 48 घंटों तक बंगाल की खाड़ी की तरफ ना जाएं।

इसे भी पढ़े: मॉ लक्ष्मी को खुश रखना है तो इन बातों का करें पालन!

60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं

मौसम विभाग ने साफ किया है कि ओडिशा में सुबरनरेखा, बुढाबलांग और झलाका नदी में पानी का स्तर बढ़ गया है। मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है के अंदरुनी इलाकों और तटीय क्षेत्रों में बारिश और गरज के साथ वर्षा हो सकती है। यह भी अनुमान जताया गया है कि तटीय इलाकों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग ने सुंदरगढ़, कियोनझर, मयूरभंज और बालासोर के लिए येलो वार्निंग जारी की है। इसके अलावा भद्रक, जजपुर, केंद्रपाड़ा, अंगुल, खंडामल, कालाहांडी और ढेनकनाल जिलों में गरज के साथ वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग ने ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार से कहा है कि येलो अलर्ट वाले इलाकों में जल जमाव, लैंडस्लाइड या स्थानीय इलाकों में बाढ़ जैसे हालातों से निपटने के लिए वो तैयार रहें। स्पेशल रिलीफ कमिश्नर, प्रदीप कुमार जेना ने खत लिख कर सभी जिला कलेक्टरों से कहा है कि कंट्रोल रूम में चल रहे ऑपरेशन पर चौबीसों घंटे नजर रखें। ओडिशा के तालचीर में

इसे भी पढ़े:शरद पूर्णिमा बुधवार 20 अक्टूबर 2021 : सुखी जीवन के लिए करें यह उपाय, क्या कहती हैं आपकी राशि, जानें अपना राशिफल

बुधवार तक बारिश की संभावना

वहीं पश्चिम बंगाल में मौसम विभाग ने दार्जिलिंग, कलिमपोंग और अलीपुरदार में बुधवार की सुबह तक भारी बारिश होने की आशंका जताई है। इसके अलावा सभी जिलों में गरज के साथ वर्षा की चेतावनी भी दी गई है। कलीमपोंग जिले के झालोंग में पिछले 24 घंटे के अंदर सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने दार्जिलिंग और कलीमपोंग जैसे पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड की चेतावनी भी दी है।

Related Articles