नरेंद्र मोदी के राज में ‘रेल का सफर’ सज़ा बन गया है! वीडियो शेयर कर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर किया हमला

Railway Politics : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है और कहा है कि केंद्र सरकार ट्रेनों से जनरल डिब्बे कम कर रही है और सिर्फ एलीट ट्रेनों का प्रचार कर रही है। इस वजह से आम आदमी टॉयलेट में छिपकर यात्रा करने को मजबूर है। इस वीडियो को एक लड़के ने रिकॉर्ड किया था।

वीडियो में केरल एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे का हाल दिखाया गया है, जो कि पूरी तरह लोगों से भरा हुआ है। सीट के अलावा फ्लोर पर भी हर जगह लोग बैठे हुए हैं। टॉयलेट के पास भी कई लोग बैठे और लेटे हुए हैं। एक युवक के पैर टॉयलेट के दरवाजे के अंदर भी हैं और वह सो रहा है।

यह वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने लिखा कि रेल सफर सजा बन गया है। सरकार जनरल डिब्बे हटाकर एलीट ट्रेनों का प्रचार कर रही है। इससे हर वर्ग परेशान है। कन्फर्म टिकट लेने वाले भी अपनी सीट पर चैन से नहीं बैठ पा रहे हैं। आम आदमी जमीन और टॉयलेट में छिपकर यात्रा करने के लिए मजबूर है। (Railway Politics)

इस वीडियो में प्लेटफॉर्म का नजारा भी दिखाया गया है, जहां बड़ी संख्या में लोग खड़े हुए हैं और ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। ट्रेन या रेलवे स्टेशन में भीड़ का नजारा नया नहीं है। भारत में कई मौकों पर लोगों को डिब्बों के ऊपर या दो डिब्बों के बीच में भी यात्रा करते देखा गया है। ऐसी लापरवाही की वजह से कई बड़े हादसे भी हो चुके हैं। अक्सर त्योहारों के समय पर ट्रेन में भीड़ बढ़ जाती है। पंजाब और हरियाणा में किसान आंदोलन के चलते कई ट्रेनें रद्द हुई हैं। इस वजह से भी यहां स्टेशन और ट्रेनों में काफी भीड़ दिख रही है। (Railway Politics)

Related Articles

Back to top button