अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश! पाकिस्तान के इस अस्पताल में है भर्ती

Dawood Ibrahim: मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान के कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. माना जा रहा है कि दाऊद को जहर दिया गया है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि यह शख्स पिछले कई सालों से कराची पाकिस्तान में रह रहा है. सोशल मीडिया के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि वह गंभीर चिकित्सा स्थिति के कारण अस्पताल में था. दाऊद भारत की मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में है. वह 1993 बम विस्फोट मामले में वांछित है.

हालांकि दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के कराची के अस्पताल में भर्ती होने की भी पुष्टि नहीं हो पाई है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि उसे जहर देने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल इस बात के बारे में भी कोई जानकारी नहीं हो पाई है कि उसे जहर दिया किसने है.

यह भी पढ़े :- Gurughasidas Jayanti 18th December: सदगुरु घासीदास समता और समानता के थे सूत्रधार : घनाराम साहू

दरअसल भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) को लेकर कई तरह की रिपोर्ट सामने आती रहती हैं. वहीं अब सोशल मीडिया के हवाले से बताया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को जहर देने की वजह से कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि दाऊद इब्राहिम का मुंबई में जन्म हुआ और स्लम एरिया में वो बड़ा हुआ. उसके पिता एक पुलिस कांस्टेबल थे और वो कम उम्र में ही चोरी, डकैती आदि में शामिल हो गया था.

दाऊद को जहर देने के कारण के पीछे तरह-तरह की अटकलें हैं. पहला ये की सत्ता संघर्ष से लेकर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर बाहरी दबाव है.सबसे बड़ी बात कि यह कथित जहर कांड पाकिस्तान में कई घटनाओं के बीच आया है. इससे पहले जहां विभिन्न शहरों में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अदनान अहमद उर्फ ​​अबू हंजला समेत कई वांछित आतंकवादी मारे गए हैं.

Related Articles

Back to top button