ED Summons Sonia Gandhi: ED की रडार पर सोनिया गांधी !, फिर भेजा नया समन

ED Summons Sonia Gandhi: ED ने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी 21 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया है। ये पूछताछ नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की जानी है। इसके पहले इस मामले में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं से पूछताछ हो चुकी है। इस नोटिस की गूंज 18 जुलाई से शुरू होने वाले संसद सत्र में भी सुनाई पड़ सकती है और ये नोटिस एक बार फिर राजनैतिक बवाल खड़ा कर सकता है। इसके पहले भी सोनिया गांधी को पूछताछ का नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उस समय उनकी तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने ED से 4 हफ्ते का समय मांगा था।

यह भी पढ़ें:- Congress Crisis: गोवा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, 9 विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल

बता दें कि 4 हफ्ते की अवधि 21 जुलाई को खत्म हो रही थी, लिहाजा ED ने उन्हें 21 जुलाई को पेश होने का नोटिस जारी किया है। ED जानना चाहता है कि नेशनल हेराल्ड मामले में क्या गड़बड़ियां हुई और उनके लिए कौन-कौन जिम्मेदार हैं। जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल हेराल्ड को यंग इंडियन नाम की जिस कंपनी ने टेक ओवर किया है उसमें 38 फीसदी शेयर सोनिया गांधी के पास और 38 फीसदी शेयर राहुल गांधी के पास मौजूद हैं। इस मामले में ED ने राहुल गांधी से पिछले महीने कई दिनों तक पूछताछ की थी। (ED Summons Sonia Gandhi)

18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव

राहुल गांधी से पूछताछ के आधार पर जो महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई हैं। उनके आधार पर सोनिया गांधी से पूछताछ की जाएगी। फिलहाल सोनिया गांधी को मिला यह नोटिस एक बार फिर राजनीतिक बवाल मचा सकता है क्योंकि 18 जुलाई से संसद सत्र भी शुरू हो रहा है और इस नोटिस की गूंज संसद में भी सुनाई पड़ सकती है। बता दें कि 18 जुलाई को ही राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होगा। वहीं 21 जुलाई को रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म होने वाला है। (ED Summons Sonia Gandhi)

Related Articles

Back to top button