Uddhav Shiv Sena: महाराष्ट्र में सत्ता के बाद पार्टी के लिए जंग, चुनाव आयोग पहुंची शिवसेना

Uddhav Shiv Sena: महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल खत्म होने के बाद अब पार्टी को लेकर जंग शुरू हो गई है। दरअसल, शिवसेना की लड़ाई अब चुनाव आयोग के पास पहुंच गई है। महाराष्ट्र के पूर्व CM और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कैविएट फाइल की है। उन्होंने चुनाव आयोग से कहा है कि अगर एकनाथ शिंदे शिवसेना के चुनाव चिन्ह के लिए चुनाव आयोग के पास आते हैं तो हमारी बात सुने बिना कोई आदेश पारित न करें। बता दें कि हाल ही में शिंदे गुट के एक विधायक ने दावा किया था जब पार्टी के ज्यादातर विधायक और सांसद उनके साथ हैं तो असली शिवसेना वही हैं। विधायक ने कहा था कि शिवसेना के चुनाव चिन्ह पर भी हमारा ही हक है।

यह भी पढ़ें:- Fake Appointment Letter: फर्जी नियुक्ति पत्र के माध्यम से की जा रही है ठगी, तत्काल पुलिस को करे सूचित

दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे गुट को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष से पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग वाली याचिका पर आगे नहीं बढ़ने को कहा है। SC ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को सूचित किया जाना चाहिए कि उन्हें अदालत में सुनवाई होने तक अयोग्यता नोटिस पर फैसला नहीं करना चाहिए। वहीं उद्धव ठाकरे ने शिवसेना सांसदों की बैठक भी बुलाई है। बैठक का मुख्य एजेंडा राष्ट्रपति चुनाव बताया जा रहा है। हालांकि शिवसेना के कई सांसदों के शिंदे गुट के साथ जाने की चर्चाओं के बीच ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। उद्धव ठाकरे ने सांसदों की बैठक से पहले शिवसेना के 15 विधायकों को पत्र लिखकर कठिन समय के दौरान बिना धमकियों या प्रस्तावों के दबाव में सरेंडर किए, उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद भी दिया। (Uddhav Shiv Sena)

यह भी पढ़ें:- ED Summons Sonia Gandhi: ED की रडार पर सोनिया गांधी !, फिर भेजा नया समन

बीते महीने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के आधे से ज्यादा विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी और उसे राकांपा और कांग्रेस के साथ संबंध तोड़ने के लिए कहा था। पार्टी में विद्रोह के कारण उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई थी, जिसके बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। जबकि BJP के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। इसके साथ-साथ शिंदे गुट की ओर से शिवसेना पर भी दावा किया गया है, जिसके बाद पार्टी और अपने चुनाव चिन्ह को बचाने उद्धव ठाकरे ने कैविएट फाइल की है। (Uddhav Shiv Sena)

Related Articles

Back to top button