Fake Appointment Letter: फर्जी नियुक्ति पत्र के माध्यम से की जा रही है ठगी, तत्काल पुलिस को करे सूचित

Fake Appointment Letter: बलौदाबाजार जिले में चल रहे विभिन्न विभागों के भर्तियों प्रक्रिया अंतर्गत आवेदकों को फर्जी नियुक्ति पत्र ठगी के द्वारा जारी किया जा रहा है, जो कि पूरी तरह से फर्जी है। इस संबंध में ऐसे आवेदकों को तत्काल पुलिस को सूचित करने के निर्देश दिए है। जो पत्र जारी किया गया है वह प्रथम दृष्टयता में ही फर्जी नजर आ रहा है। पत्र में संयुक्त कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला पंचायत सीईओ का फर्जी हस्ताक्षर एवं फर्जी सील का उपयोग किया जा रहा है। नियुक्ति पत्र में इस स्तर के अधिकारी से जारी ही नही किया जाता है। इसके साथ ही पैसे मांगने संबंधित फर्जी फोन कॉल आने की गंभीर शिकायत आवेदकों द्वारा की गई है।

यह भी पढ़ें:- Sri Lankan PM Resigns: श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने दिया इस्तीफा

जिले के कलेक्टर रजत बंसल और एसएसपी दीपक झा ने सभी आवेदकों से फ्रॉड कॉल से बचने कहा है। इसके साथ ही किसी भी प्रकार की आवश्यक जानकारी फोन से साझा नही करने कहा गया है। ऐसे कॉल आते ही आवेदक अनिवार्य रूप से अपने नजदीकी पुलिस थाना में जाकर शिकायत दर्ज कराए एवं संबंधित विभाग को भी अवगत कराएं। (Fake Appointment Letter)

Fake Appointment Letter

भर्ती प्रक्रिया के बारे में अधिकृत जानकारी केवल जिले के वेबसाइट, विभाग की वेबसाइट, विभाग की सूचना पटल एवं जनसम्पर्क विभाग के द्वारा समय समय पर जारी समाचार से ही दी जाती। सभी आवेदक नियमित रूप से जिले की वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट बलौदाबाजार डॉट जीओवी डॉट इन का नियमित रूप से अवलोकन करते रहे। भर्ती प्रक्रिया के बारे में किसी भी तरह की अन्य जानकारी प्राप्त करने सीधे संबंधित विभागों के जिला कार्यालय में जाकर प्राप्त कर सकते हैं। (Fake Appointment Letter)

यह भी पढ़ें:- Beware Of Fake Calls: फर्जी फोन कॉल से सावधान रहे आवेदक, तत्काल पुलिस को करे सूचित

बता दें कि इससे पहले बलौदाबाजार जिले में चल रहे विभिन्न विभागों के भर्तियों प्रक्रिया अंतर्गत आवेदकों से पैसे मांगने संबंधित फर्जी फोन कॉल आने की गंभीर शिकायत आवेदकों द्वारा की गई थी, जिसे लेकर कलेक्टर और SP ने सभी आवेदकों से फ्रॉड कॉल से बचने को कहा है। इसके साथ ही किसी भी प्रकार की आवश्यक जानकारी फोन से साझा नहीं करने को कहा गया है। ऐसे कॉल आते ही आवेदक अनिवार्य रूप से अपने नजदीकी पुलिस थाना में जाकर शिकायत दर्ज कराए और संबंधित विभाग को भी अवगत कराएं।

Related Articles

Back to top button