Eknath Shinde: तो क्या एकनाथ शिंदे बन सकते हैं महाराष्ट्र के नए CM, पढ़ें पूरी खबर

Whatsaap Strip
Eknath Shinde: महाराष्ट्र में सियासी हलचल जारी है। इसी बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। कहा जा रहा है कि इस दौरान शरद पवार ने सलाह दी कि अगर विद्रोह को कम करना है तो एकनाथ शिंदे को CM बनाने का फैसला लेना चाहिए। इसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने भी कहा कि उन्हें शिंदे को समर्थन देंने में दिक्कत नहीं है। उद्धव ठाकरे जो भी फैसला लेंगे वह मंजूर है। बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और NCP गठबंधन की सरकार है। इस बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे ने बगावत कर दी है। (Eknath Shinde)
शिंदे शिवसेना के करीब 40 विधायकों के साथ गुवाहाटी में हैं और खुद के गुट को असली शिवसेना बता रहे हैं। पवार से मुलाकात से ठीक पहले मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने सरकार पर आए संकट पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि अगर बागी विधायक उनसे यह कहते हैं कि वह उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते तो वह अपना पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि ‘सूरत और अन्य जगहों से बयान क्यों दे रहे हैं? मेरे सामने आकर मुझसे कह दें कि मैं मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष के पदों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। मैं तत्काल इस्तीफा दे दूंगा। मैं अपना इस्तीफा तैयार रखूंगा और आप आकर उसे राजभवन ले जा सकते हैं।’ (Eknath Shinde)
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने दिया जवाब
उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर किसी शिव सैनिक को अपना उत्तराधिकारी देखकर उन्हें खुशी होगी। ठाकरे ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार के सुझाव पर अपनी अनुभवहीनता के बावजूद मुख्यमंत्री का पद संभाला। इधर, महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट पर केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा कि यह जो भी चल रहा है वह शिवसेना का अंदरूनी मामला है, उससे भाजपा का कुछ लेना-देना नहीं है। हम सरकार बनाने का कोई दावा नहीं कर रहे हैं, हम बस इंतजार करेंगे। हमारी बात एकनाथ शिंदे से नहीं हुई है। हम पहले से बोल रहे हैं कि हम सरकार गिराने की कोशिश नहीं करेंगे। यह सरकार अपने आप गिरेगी। (Eknath Shinde)

Related Articles