BSP सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बनाया उत्तराधिकारी, पढ़ें पूरी खबर

BSP Supremo Mayawati: बहुजन समाज पार्टी यानी BSP सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। रविवार को डेढ़ घंटे तक चली मीटिंग के बाद ये फैसला लिया गया है। बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद लखनऊ में पदाधिकारियों के साथ बैठक बुलाई थी। मायावती के साथ उनकी गाड़ी में आकाश आनंद भी दफ्तर पहुंचे थे। इसमें 28 राज्यों से पदाधिकारी शामिल हुए। पदाधिकारियों ने आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव को लेकर अब तक किए गए कार्य का रिपोर्ट पेश किया। बसपा प्रमुख ने पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर से लेकर प्रदेश के कोऑर्डिनेटरों से लोकसभा की तैयारी की रिपोर्ट मांगी थी।

यह भी पढ़ें:- 18 दिसंबर से सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, केंद्र सरकार की इस योजना का उठाए फायदा

 इससे एक दिन पहले BSP ने लोकसभा सांसद दानिश अली को निष्कासित कर दिया। BSP ने बताया कि सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। बसपा के मुताबिक दानिश को पार्टी की नीतियों, विचारधारा और अनुशासन के खिलाफ बयान या कार्रवाई के खिलाफ कई बार चेतावनी दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद वे लगातार पार्टी के खिलाफ काम कर रहे थे। पार्टी ने इससे पहले दिन सांसद दानिश अली को एक पत्र लिखा था। पत्र में लिखा है कि आपको कई बार कहा गया है कि ऐसी टिप्पणी या कार्य न करें जो पार्टी की नीतियों, विचारधाराओं और अनुशासन के खिलाफ हो। इसके बावजूद आप पार्टी के खिलाफ काम कर रहे हैं। (BSP Supremo Mayawati)

पत्र में लिखा है कि आपको यह याद दिलाना जरूरी है कि 2018 तक आप देवेगौड़ाजी की जनता पार्टी के सदस्य के रूप में काम कर रहे थे और कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लिया था, जो बसपा और जनता पार्टी ने गठबंधन में मिलकर लड़ा था। पत्र में आगे लिखा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद आप देवेगौड़ाजी के अनुरोध पर उन्हें अमरोहा विधानसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी के रूप में टिकट दिया गया। इससे पहले देवेगौड़ाजी ने आश्वासन दिया था कि आप पार्टी द्वारा दी गई सभी नीतियों और निर्देशों का पालन करेंगे और पार्टी के हितों के अनुरूप कार्य करेंगे। आपने भी वही दोहराया। इसमें आगे कहा गया कि हालांकि आश्वासन भूल जाने के कारण आप पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हो गए हैं। इसलिए आपको पार्टी के हित में तत्काल प्रभाव से पार्टी की सदस्यता से निलंबित किया जाता है। (BSP Supremo Mayawati)

Related Articles

Back to top button