Samvida Karmchari : नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा कर्मचारी आज से आमरण अनशन पर

रायपुर । प्रदेश भर के संविदा कर्मचारी (Samvida Karmchari) नियमितीकरण की मांग को लेकर बीते 3 जुलाई से प्रदर्शन कर रहे हैं। कर्मचारियों के प्रदर्शन के कारण प्रदेश की कई सेवाएं प्रभावित हो रही है। अब बुधवार से आमरण अनशन पर हैं। कर्मचारी अन्न-जल का त्याग कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले मंगलवार शाम को इन कर्मचारियों ने विधानसभा घेराव का आयोजन किया।

यह भी पढ़ें:- Crime: एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या से सनसनी, वारदात के बाद जला दिए शव

इस बीच कर्मचारी (Samvida Karmchari) नवा रायपुर की सड़क पर उतर आए। विधानसभा जाने के लिए आगे बढ़ने लगे मगर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर इन्हें रोक दिया था। इससे गुस्साए संविदा कर्मचारी पुलिस से भी भिड़ गए। काफी देर तक हुए हंगामे के बाद संविदाकर्मी वापस अपने धरना स्थल पर लौटे। मगर उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को चेताया कि आने वाले दिनों में उनका आंदोलन उग्र होगा। अब कर्मचारी आमरण अनशन की घोषणा कर चुके हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि, तूता स्थित धरना स्थल पर हमें पानी और शौचालय के लिए परेशान किया जा रहा है। कई बार बिजली काट दी जाती है। पानी का सप्लाई ठीक से नहीं होती। यहां प्रदेश के अलग-अलग जिलों से हजारों प्रदर्शनकारी पहुंचे हुए हैं। शायद यह आंदोलन को कुचलने का प्रयास है मगर हम पीछे हटने वाले नहीं।

सविंदा कर्मचारी  (Samvida Karmchari) अपनी मांगों को लेकर कई चरणों में प्रदर्शन कर चुके है, लेकिन अभी तक उनकी मांगो को पूरा नहीं किया गया है। बरहाल देखना ये होगा की संविदा कर्मचारियों की ये हड़ताल कब खत्म होगी।

Related Articles

Back to top button